राजस्थान क्रिकेट संघ का तेज हुआ चुनावी रण, 26 सितंबर को नामांकन, 30 सितंबर को होगी वोटिंग


Rajasthan Cricket Association Election 2022: राजस्थान क्रिकेट संघ का चुनावी रण तेज हो गया है. चुनाव को देखते हुए सभी जिला क्रिकेट संघ के पदाधिकारी लामबंद हो गए हैं. आरसीए सूत्रों का कहना है कि सभी पदाधिकारियों की बाड़ाबंदी दिल्ली रोड स्थित एक रिसोर्ट में की गई है. इस बार भी आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत (Vaibhav Gehlot) फिर से दूसरी पारी खेलने को तैयार हैं. लेकिन उनकी टीम बदलने की संभावना है. अभी तक 20 से अधिक पदाधिकारी बाड़ाबंदी में पहुंच चुके हैं. नामांकन पर्चा 26 सितंबर को दाखिल किया जाएगा और 30 सितंबर को मतदान होगा.

राजस्थान क्रिकेट संघ का तेज हुआ चुनावी रण

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने आरसीए चुनाव पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने राजस्थान हाईकोर्ट (Rajasthan High Court) की खंडपीठ के आदेश को रद्द करते हुए मामले को एकलपीठ के पास भेजकर सुनवाई जल्द से जल्द पूरी करने को कहा है. कोर्ट ने याचिकाकर्ता श्रीगंगानगर, नागौर और अलवर जिला क्रिकेट संघों को बहाल रखते हुए आरसीए को आगामी एजीएम और चुनाव में शामिल करने की छूट दी है. 

26 सितंबर को नामांकन, 30 सितंबर को वोटिंग

राजस्थान क्रिकेट संघ के अध्यक्ष वैभव गहलोत हैं. वैभव गहलोत मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे हैं. आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत की टीम के 20 से अधिक पदाधिकारी जयपुर के एक होटल में पहुंच गए हैं. बाकी सभी सदस्यों का एक एक कर होटल पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है. सभी सदस्य बाड़ाबंदी में एकत्रित होकर नामांकन भरने के लिए 26 सितंबर को जयपुर आरसीए कार्यालय जाएंगे और 30 सितंबर को मतदान में हिस्सा लेंगे. आरसीए सूत्रों के मुताबिक पूर्व में सभी पदाधिकारियों को केरल ले जाया जा रहा था. लेकिन बाद में जयपुर रखने का निर्णय ले लिया गया.

Navaratri: शादी में आ रही है अड़चन, नहीं मिल रहा जीवनसाथी, नवरात्रि में ये सरल उपाय करने से शीघ्र बजेगी शहनाई

बता दें कि राजस्थान में 33 जिलों समेत तीन अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी भी वोट डालेंगे. कुल मिलाकर 36 वोट आरसीए चुनाव में डाले जाएंगे. सलीम दुर्रानी, गगन खोड़ा और पंकज सिंह वोटर्स में शामिल हैं. पंकज सिंह पहली बार आरसीए चुनाव में वोट डालेंगे. आरसीए ने तीनों जिला क्रिकेट संघों को पहले ही नोटिस भेजकर एजीएम में शामिल होने के लिए आमंत्रित कर रखा है. कोर्ट में आरसीए ने चुनावों पर रोक नहीं लगाने की गुहार की थी. लोकपाल की नियुक्ति का मुद्दा हाईकोर्ट में लंबित है. कोर्ट ने चुनाव प्रक्रिया पर रोक लगाने से इनकार करते हुए हाईकोर्ट को मामले की सुनवाई जल्द से जल्द पूरी करने के निर्देश दिए हैं. 

सरगर्मियां तेज होने पर आरसीए के चुनाव अधिकारी पूर्व आईएएस रामलुभाया ने अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, बारां, भरतपुर, दौसा, डूंगरपुर क्रिकेट संघ की आपत्तियों पर सुनवाई पूरी कर ली है. सोमवार तक जयपुर, कोटा, नागौर, पाली, प्रतापगढ़, सवाई माधोपुर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ की आपत्तियों पर सुनवाई पूरी हो जाएगी ताकि आरसीए के चुनाव को पारदर्शिता तरीके से पूरी  करवाया जा सके. 

Govardhan Puja 2022: दीपावाली के अगले दिन नहीं होगी गोवर्धन पूजा, टूटेगी सालों की परंपरा, जानें- क्यों?

 



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: