राजस्थान के गृह मंत्री के घर IT की रेड जारी, भारी मात्रा में ज्वेलरी और कैश मिलने की सूचना


Rajendra Yadav News: देश के कई राज्यों में इनकम टैक्स (IT) विभाग की ओर से मिड डे मील में गड़बड़ी के चलते छापेमारी की कार्रवायी को अंजाम दिया गया. राजस्थान (Rajasthan) की अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) सरकार के गृह राज्य मंत्री राजेंद्र यादव (Rajendra Yadav) के पैतृक निवास पर इनकम टैक्स विभाग की रेड पिछले 30 घंटे से जारी है. कोटपूतली से विधायक राजेंद्र यादव मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के करीबी हैं. यादव के किच्छा स्थित पैतृक घर के साथ-साथ फैक्ट्री में भी रेड चल रही है. मिली जानकारी में सामने आया है कि आईटी की टीमों को बड़ी मात्रा में कैश और जेवरात मिले हैं जिन्हें तुलवाने के लिए तराजू और ज्वेलर्स को बुलवाया गया.

छापेमारी के दौरान घर के भीतर विजय यादव के एक बेटे के होने की खबर सामने आई है. देर रात पूछताछ के बाद विजय के एक दोस्त को छोड़ा गया. रात भर रेड जारी रखने के लिहाज से इनकम टैक्स की टीम ने यादव के आवास पर टेंट हाउस से गद्दे और अन्य सामान भी मंगवाया था.

इलेक्ट्रॉनिक तराजू मंगवाया गया

राजस्थान के कोटपूतली से विधायक और गृह राज्य मंत्री राजेंद्र यादव के भाई विजय यादव किच्छा के घर में अपने परिवार के साथ रहते हैं. विजय यादव के आवास और फूड्स फ्लोर मिल में चल रही इनकम टैक्स की छापेमारी बुधवार 7 सितंबर की सुबह करीब 8 बजे से शुरू हुई थी. इनकम टैक्स की टीम बड़ी संख्या में दस्तावेजों को खंगालने के साथ-साथ जब्त भी कर रही है. वहीं रेड में टीम को काफी मात्रा में ज्वेलरी मिलने की बात सामने आई है. ज्वेलरी का मूल्यांकन करने के लिए आईटी ने हल्द्वानी से दो ज्वेलर्सों को आवास पर बुलाने के साथ ही ज्वेलरी का वजन मापने के लिए बड़ा इलेक्ट्रॉनिक तराजू भी मंगाया

IT विभाग ने कुछ बोल नहीं रहा

कोटपूतली के विधायक राजेंद्र यादव के पैतृक निवास पर हुई इनकम टैक्स की रेड को लेकर इनकम टैक्स विभाग कुछ भी नहीं बोल रहा. हलांकि माना जा रहा है कि पूरा मामला पॉलीटिकल फंडिंग और राजस्थान में मिड डे मील आपूर्ति में गड़बड़ी की शिकायतों से जुड़ा है. पूरी रेड में आईटी विभाग के 20 से अधिक अधिकारी और कर्मचारी शामिल हैं. इनके साथ ही पुलिस फोर्स के जवान भी सुरक्षा के लिहाज से मौजूद हैं.

Sheikh Hasina Ajmer Visit: बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने अजमेर दरगाह में की जियारत, 9 घंटे तक जायरीन की एंट्री बंद

Lumpy Virus Infection: राजस्थान से लेकर हिमाचल तक गायों पर लंपी वायरस का कहर, 50 हजार से अधिक पशुओं की ली है जान



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: