रवि शास्त्री को लेकर दिनेश कार्तिक बोले- वो असफलता बर्दाश्त नहीं करते थे


एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) टीम इंडिया के लिए अहम खिलाड़ी साबित होने वाले हैं. हालांकि दिनेश कार्तिक ने एशिया कप की शुरुआत से पहले पूर्व कोच रवि शास्त्री के बारे में टिप्पणी की है. दिनेश कार्तिक का कहना है कि कोच के तौर पर रवि शास्त्री खिलाड़ियों की असलफता को बर्दाश्त नहीं कर पाते थे.

विराट कोहली और रवि शास्त्री की जोड़ी ने टीम इंडिया को कई मैचों में जीत दिलाई है. हालांकि कई मौकों पर इन दोनों की आलोचना इसलिए होती थी कि ये अपने खिलाड़ियों को बुरे दौर में बैक नहीं करते. दिनेश कार्तिक ने कहा, ”शास्त्री का तरीका अलग था. वो उन खिलाड़ियों को बर्दाश्त नहीं कर पाते थे जो कि नेट प्रैक्टिस में अलग और मैच में अलग तरीक से बल्लेबाजी करते थे.”

विकेटकीपर बल्लेबाज ने आगे कहा, ”शास्त्री इस बात का समर्थन नहीं करते थे. उन्हें पता था कि वो टीम से क्या चाहते हैं. लेकिन वो असलफता को बर्दाश्त नहीं कर पाते थे. वो लोगों को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करते थे.”

दिनेश कार्तिक ने की है वापसी

कोच के तौर पर हालांकि रवि शास्त्री का कार्यकाल काफी कामयाब रहा है. रवि शास्त्री के कोच रहते टीम इंडिया दो बार ऑस्ट्रेलिया को उसी की धरती पर टेस्ट सीरीज में मात देने में कामयाब रही. हालांकि पिछले साल हुए टी20 वर्ल्ड कप के बाद रवि शास्त्री का बतौर कोच कार्यकाल पूरा हो गया था. रवि शास्त्री अब अपनी पुरानी कमेंट्री की भूमिका में वापस जा चुके हैं. 

वहीं दिनेश कार्तिक की बात करें तो उन्हें रवि शास्त्री के कोच रहते 2019 के वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया था. लेकिन कार्तिक ने इस साल आईपीएल में कमाल का प्रदर्शन किया. दिनेश कार्तिक तीन साल के लंबे अंतराल के बाद टीम इंडिया में वापसी करने में कामयाब रहे और अब वह फिनिशर की भूमिका में हैं.

Asia Cup 2022: रोहित शर्मा को सौरव गांगुली की सलाह, भारत-पाक मैच नहीं इस बात पर रहे फोकस



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: