मोहम्मद सिराज ने तीसरे टी20 में की तूफानी बॉलिंग, टाई मैच में बने प्लेयर ऑफ द मैच


India vs New Zealand: मोहम्मद सिराज ने न्यूजीलैंड के खिलाफ नेपियर में खेले गए तीसरे टी20 मैच में कमाल कर दिया. उनकी मारक गेंदबाजी के आगे कीवी बल्लेबाज टिक नहीं पाए. एक समय न्यूजीलैंड की टीम बड़े स्कोर की तरफ अग्रसर थी. लेकिन सिराज ने बेहतरीन बॉलिंग के चलते कीवियों पर लगाम कसी. इस मुकाबले उन्होंने कसी गेंदबाजी करते हुए चार विकेट चटकाए. सिराज को शानदार बॉलिंग करने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. हालांकि बारिश के खलल के चलते जब डकवर्थ लुइस नियम के आधार पर इस मैच का परिणाम घोषित किया गया तो यह मुकाबला टाई रहा.  

सिराज को नहीं झेल सके कीवी

इस मुकाबले में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग की. कीवी बल्लेबाजों ने शुरुआती गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप के खिलाफ आक्रामक रुख अपनाया. हालांकि अर्शदीप ने भी 4 विकेट लिए. लेकिंन तीसरे बॉलिंग चेंज के तौर पर आए मोहम्मद सिराज ने गजब ढा दिया. उन्होंने घातक गेंदबाजी करते हुए न्यूजीलैंड के मध्यक्रम को तहस-नहस कर दिया. इस दौरान सिराज ने मार्क चैपमैन, ग्लेन फिलिप्स, जेम्स नीशम और मिचेल सैंटनर को अपना शिकार बनाया. उन्होंने 4 ओवर के स्पेल में मात्र 17 रन खर्च किए. उन्हें करिश्माई गेंदबाजी करने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच पुरस्कार दिया गया. अवॉर्ड पाने के बाद सिराज ने कहा, विकेट आसान नहीं था। लेकिन मैंने हार्ड लेंथ पर बॉलिंग की जिसका मुझे नतीजा मिला.

भारत ने 1-0 से जीती टी20 सीरीज

News Reels

भारत ने तीन टी20 मैचों की सीरीज में न्यूजीलैंड का 1-0 से सफाया किया. 18 नवंबर को पहला मुकाबला बारिश के चलते नहीं हो पाया था. माउंट मौन्गानुई में दूसरे मैच में टीम इंडिया ने कीवियों को 65 रनों से हराया. जबकि, नेपियर में खेला गया मैच टाई रहा. इस तरह भारत ने टी20 सीरीज पर 1-0 से कब्जा किया. 

टाई रहा नेपियर टी20 

इस मैच में शुरुआत से बारिश का खतरा था. जिसकी वजह से मैच कुछ देर लेट शुरू हुआ. न्यूजीलैंड ने पहले खेलते हुए 19.4 ओवर में ऑलआउट होकर 160 रन बनाए. इसके बाद भारत की पारी शुरू हूई. 9 ओवर में जब टीम इंडिया का स्कोर 4 विकेट पर 75 रन था तभी बारिश आ गई. तेज बारिश के चलते दोबारा खेल संभव नहीं हो सका. लिहाजा इस मैच का परिणाम डकवर्थ लुइस नियम के आधार पर निकाला गया. जिसके बाद पता चला जब खेल रुका तो उस वक्त भारत का स्कोर न्यूजीलैंड के स्कोर के बराबर स्कोर था. इसलिए यह मैच टाई रहा. 

यह भी पढ़ें:

AUS vs ENG 2022: ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैड को आखिरी वनडे में 221 रनों से हराया, मेजबान टीम ने 3-0 से अपने नाम किया सीरीज

IND vs NZ 3rd T20I: सीरीज़ जीतने के बाद हार्दिक पांड्या ने ज़ाहिर किए अपने मंसूबे, बोले- अब छुट्टी लूंगा और…



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: