मोहनी दवा पाने के लिए भाई ने की थी परिवार के चार लोगों की हत्या, जानें- क्या है पूरा मामला


Durg Crime News: छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के कुमारी थाना क्षेत्र में दो बच्चों सहित एक ही परिवार के 4 लोगों की जघन्य हत्या की वारदात को पुलिस ने सुलझा लिया है. इस वारदात में पुलिस ने मृतक के भाई समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. इस हत्या की वजह मोहनी दवा को पाने के लिए आरोपी भाई ने बड़े भाई से पैसे की मांग की थी. जब बड़े भाई ने पैसे देने से इनकार किया तो आरोपी भाई ने बड़े भाई सहित उसके पूरे परिवार को मौत के घाट उतार दिया. दरअसल कुम्हारी थाना अंतर्गत कपसदा गांव में बुधवार-गुरुवार दरमियानी रात को हुई चार लोगों की जघन्य हत्या की वारदात का दुर्ग एसपी डॉ अभिषेक पल्लव ने खुलासा कर दिया है.

एसपी ने किया घटना का खुलासा

एसपी पल्लव घटना का खुलासा करते कई राज खोले. हत्या की वजह छोटे भाई की गलत संगत व मोहनी दवा की लालसा थी और वह अपने बड़े भाई के ठाठबाठ से भी चिढ़ने लगा था. इसके कारण उसने हत्या की प्लानिंग की और अपने दो साथियों के साथ मिलकर इस जघन्य हत्याकांड को अंजाम दिया. घटना के बाद आरोपियों ने घर से सात लाख से ज्यादा का कैश भी चोरी करके ले गया था. फिलहाल इस हत्याकांड के तीनों आरोपी पुलिस की गिरफ्त में हैं.

ये है पूरा मामला

बता दें कि कुम्हारी के कपसदा गांव में पूनाराम टंडन की बाड़ी में गुरुवार की सुबह एक ही परिवार के पति-पत्नी व दो बच्चों सहित खून से सनी चार लोगों की लाशें मिलीं थीं. ओडिशा के बलांगीर से आकर पिछले 12 वर्षों से भोलानाथ यादव अपने परिवार के साथ यहां रह रहा था. गुरुवार सुबह भोलानाथ, उसकी पत्नी नैला यादव व दो बच्चे मुक्ता और प्रमोद की लाशें मिली थी. इस जघन्य हत्त्या के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी मृतक का भाई किस्मत यादव व उसके दो साथियों आकाश मांझी और टीकम दास पृतलहरे को गिरफ्तार कर लिया गया.

Gandhi Jayanti 2022: छत्तीसगढ़ के नक्सल एरिया में है बापू की भस्म कलश, जानिए- क्यों है यह जगह इतनी खास

मोहनी दवा बनी हत्या का कार

एसपी अभिषेक पल्लव ने बताया कि मृतक भोलानाथ यादव अवैध कामों में लिप्त था. बाड़ी में जुआ खिलाने से लेकर कई काम कराता था. इससे वह काफी पैसा बना रहा था. दिन प्रतिदिन भोलानाथ यादव की अय्याशियां बढ़ रही थी. यही नहीं मृतक भोलेनाथ व आरोपी किस्मत यादव की एक ही महिला से अवैध संबंध थे. किस्मत यादव को लगता था कि उसके बड़े भाई के पास मोहनी दवा है और इसी के कारण व खूब पैसा कमा रहा है और उसकी महिला मित्र को भी उसने अपने वश में कर लिया है.

मोहनी दवा लेने के लिए भाई से मांग रहा था रुपये

पूछताछ में यह भी बात सामने आई है कि आरोपी किस्मत यादव मोहनी दवा खाना चाहता था. इसके लिए उसने आकाश मांझी से संपर्क किया. आकाश मांझी इससे पहले मृतक भोलेनाथ यादव का दोस्त हुआ करता था. दोनों में मनमुटाव हो गया. आकाश मांझी ने मोहनी दवा के लिए पैसे भी मांगे. इसके बाद किस्मत यादव ने अपने भाई से इसके लिए पैसे मांगे थे ,लेकिन उसने देने से मना कर दिया. बड़े भाई के पास अत्याधिक पैसा और अपने पास पैसा नहीं होना किस्मत यादव को काफी खल रहा था. इसलिए उसने अपने भाई समेत उनके पूरे परिवार को मौत के घाट उतार दिया.

पहले तीनों आरोपी ने जमकर पी शराब फिर की हत्या

हत्या करने से पहले तीनों आरोपियों ने मिलकर शराब पी और रात को बाड़ी पहुंचे. किस्मत यादव ने अपने भाई को आवाज देकर बुलाया. गेट से किस्मत ने भोलानाथ से पैसे की मांग की. इसके बाद भोलानाथ यादव मना करते हुए बुरा-भला कहना शुरू कर दिया. इस दौरान मारपीट शुरू हो गई. इस दौरा बाड़ी में पड़े कुल्हाड़ी से किस्मत ने भोलानाथ पर वार कर दिया. इसके बाद आकाश मांझी ने खेत में ही स्थित सब्बल तथा आरोपी टीकम द्वारा फसल काटने के पटटे से भोलानाथ के सिर पर लगातार वार किए. इससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई. इसके बाद भोलानाथ की पत्नी ने चीखना शुरू कर दिया तो आरोपियों ने उसकी भी हत्या की और बाद में घर पर सोए दो बच्चों की भी हत्या कर दी.

एसपी ने कही ये बात

दुर्ग एसपी अभिषेक पल्लव ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि इस वारदात को सुलझाने के लिए पुलिस की 30 टीम लगी हुई थी. पूरी घटना का बारीकी से जांच किया गया तब जाकर इस जघन्य हत्या के आरोपी तक पुलिस पहुंची. पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल किए गए सारे औजार बरामद कर लिए हैं. साथ ही घर से चोरी हुए लाखों रुपए भी जप्त किए गए. पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जांच में भी जुटी है.

Swachh Survekshan 2022: स्वच्छता सर्वेक्षण में Chhattisgarh के 8 शहरों ने मारी बाजी, ‘पाटन’ को ईस्ट जोन में पहला और देश में दूसरा स्थान



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: