मोरबी ब्रिज हादसा: रेस्क्यू के लिए NDRF की तीन टीमें भेजी गई, अब तक 170 लोगों को बचाया गया


Gujarat News: राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) की तीन टीम रविवार को गुजरात के मोरबी जिले में भेजी गईं. जहां एक नदी पर स्थित केबल पुल टूटने से 60 लोगों की मौत हो गई है. मृतकों में ज्यादातर बच्चे, महिलाएं और बुजुर्ग शामिल हैं. बताया जा रहा है कि 400 लोग नदी में गिर गए थे. पुल गिरने की घटना के बाद राहत कार्य़ शुरू कर दिया गया था. अब तक 170 लोगों का रेस्क्यू कर लिया गया है. 

एनडीआरएफ महानिदेशक ने दी यह जानकारी

एनडीआरएफ के महानिदेशक अतुल करवाल ने बताया कि राज्य की राजधानी गांधीनगर और वडोदरा से तीन टीम भेजी गई हैं. उन्होंने कहा कि एक और टीम को कुछ समय के अंदर हवाई मार्ग से भेजा जाएगा और वह राजकोट से दुर्घटना स्थल तक सड़क मार्ग से टीम पहुंचेगी. करवाल ने कहा कि टीम में वरिष्ठ अधिकारी और बचावकर्मी शामिल हैं और वे अपने साथ जरूरी उपकरण ले जा रहे हैं.

नगर पालिका से नहीं मिला था सर्टिफिकेट

स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि मच्छु नदी पर स्थित करीब एक सदी पुराना यह केबल पुल शाम में टूट गया. मोरबी सिविल अस्पताल के अधीक्षक डॉ प्रदीप दूधराजिया ने हादसे के तुरंत बाद बताया था कि 32 लोगों की मौत हो गई है. हालांकि अब तक 60 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है. अधिकारियों ने बताया कि पुल की मरम्मत के बाद हाल में ही इसे लोगों के लिए फिर से खोला गया था. शुरुआती जांच में यह जानकारी भी सामने आई है कि इस झूलते पुल को नगरपालिका से फिटनेस सर्टिफिकेट नहीं मिला था, लेकिन फिर भी पुल चालू कर दिया गया. दुर्घटना के बाद स्थानीय विधायक और गुजरात सरकार में मंत्री बृजेश मेरजा भी मौके पर पहुंचे. 

ये भी पढ़ें –

Gujarat Election 2022: गुजरात में यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर अरविंद केजरीवाल का बयान, कहा- BJP की नीयत खराब



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: