मुलायम सिंह के गढ़ मैनपुरी में सपा दफ्तर पर चला बुलडोजर, पार्टी कार्यकर्ताओं में मची हलचल


Mainpuri Bulldozer On SP Office: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के गढ़ मैनपुरी (Mainpuri) में उस वक्त अचानक चर्चाओं का बाजार गरम हो गया जब शहर के देवी रोड पर स्थिति सपा (SP) के नगर कार्यालय पर प्रशासन ने बुलडोजर (Bulldozer) को दौड़ा दिया. सपा के गढ़ में सपा के ही दफ्तर (SP Office) पर जब बुलडोजर चला तो कार्यकर्ताओं में हलचल मच गई. जिस जमीन पर सपा के ये दफ्तर बना हुआ था वो जिला पंचायत द्वारा नगर सपा कार्यालय को दी गई जमीन थी. 

सपा के नगर कार्यालय पर चला बुलडोजर

दरअसल, समाजवादी पार्टी का ये नगर कार्यालय देवी रोड पर बना हुआ था. सपा का ये दफ्तर जिस जमीन पर बना था उसे साल 1994 में जिला पंचायत ने आवंटित किया था. इस जमीन के लिए 10 साल का पट्टा दिया गया था. इसके बाद सपा कार्यालय के लिए 90 साल का पट्टा किया गया. जब तक पार्टी का नया दफ्तर नहीं बना था. लेकिन 9 सितंबर को जिला प्रशासन ने इस जमीन का खाली करने के लिए नोटिस दिया था. जिसमें लिखा था कि सपा नगर कार्यालय के लिए जिला पंचायत की दो कक्षों की जो जमीन आवंटित की गई थी उसे रद्द कर दिया गया है. नोटिस में दो दिन के भीतर इसे खाली करने के निर्देश दिए गए थे. 

अपर मुख्य अधिकारी ओपी सिंह ने दी ये जानकारी

इस बारे में ज्यादा जानकारी देते हुए जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी ओपी सिंह ने बताया कि साल 1994 में इस जमीन का 10 साल के लिए पट्टा दिया गया था. फिर सपा कार्यालय के लिए 90 साल का पट्टा हुआ था, तब पार्टी का नया कार्यालय नहीं बना था. 9 सितंबर को शासन के निर्देश पर कार्यालय खाली करने का नोटिस दिया गया था. जिला प्रशासन ने नया सपा कार्यालय बन जाने के बाद जिला पंचायत की जमीन खाली कराई है. यहां जिला पंचायत अपना कॉम्पलेक्स बनाएगी.

‘एमएसपी गारंटी कानून को लेकर राकेश टिकैत ने सरकार को घेरा, एक बार फिर आंदोलन की धमकी दी

सपा कार्यकर्ताओं को नहीं मिली कोई राहत

नगर कार्यालय तोड़े जाने से सपा कार्यकर्ताओं में आक्रोश है. वो इस मामले में सपा जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे, लेकिन उनको कोई राहत नहीं मिली. कार्यकर्ताओं का कहना है कि ये कार्रवाई पूरी तरह से गलत और निराधार है. सपा के कार्यकर्ता आवंटन रद्द की प्रक्रिया के खिलाफ उच्च न्यायालय पहुंचे थे जहां पर उन्हें अभी तक कोई राहत नहीं मिली है. आपको बता दें जिला पंचायत में 3 लाख का मलबा हटाने का हुआ था. इस टेंडर के तहत 7 दिन के अंदर मलबा हटाया जाएगा. इस बेशकीमती जमीन पर जिला पंचायत अपनी कॉम्प्लेक्स बनाएगा.

ये भी पढ़ें- 

UP Politics: ओपी राजभर का अखिलेश यादव पर बड़ा आरोप, बोले- हमारी दोस्ती का उन्होंने गलत फायदा उठाया इसलिए…



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: