मुंबई हाफ मैराथन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे सचिन तेंदुलकर, फुल डिटेल्स

[ad_1]

Sachin Tendulkar: रविवार को एजिस फेडरल लाइफ इंश्योरेंस मुम्बई हाफ मैराथन का आयोजन किया जाएगा. मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर इस हाफ मैराथन को हरी झंडी दिखाएंगे. दरअसल, एजिस फेडरल लाइफ इंश्योरेंस मुम्बई हाफ मैराथन का यह पांचवां संस्करण होगा. वहीं, अब कोरोना वायरस संक्रमण के बाद इस रेस की वापसी हो रही है. इस मैराथन में 13,500 से ज्यादा धावक मैराथन के तीन अलग-अलग कैटेगरी में हिस्सा लेंगे. साथ ही हाफ मैराथन के विनर को मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर पुरस्कृत भी करेंगे.

एक एक्सरसाइज के रूप में दौड़ने के कई फायदे हैं- सचिन तेंदुलकर

एजिस फेडरल लाइफ इंश्योरेंस के ब्रांड अम्बेसेडर सचिन तेंदुलकर ने कहा, “एक एक्सरसाइज के रूप में दौड़ने के कई फायदे हैं शारीरिक और मानसिक दोनों रूप से. महामारी होने के बाद से फिटनेस पर फोकस काफी बढ़ गया है और लोगों ने सक्रिय और स्वस्थ जीवन शैली के महत्व को महसूस किया है. सचिन ने आगे कहा कि एजिस फेडरल लाइफ इंश्योरेंस धीरे धीरे देश में वर्षों से फिटनेस आंदोलन को मजबूत कर रहे हैं. हर साल मुम्बई हाफ मैराथन में हम धावकों में विविधता देखते हैं जिसमें गंभीर धावक से लेकर अमेच्योर शामिल हैं जो अपने परिवार और मित्रों के साथ इस रेस में हिस्सा लेने आते हैं. मैं सभी भागीदारों को सुरक्षित और सफल दौड़ के लिए अपनी शुभकामनायें देता हूं.

‘हम धावकों के पॉजिटिव रेस्पोंस से खुश हैं’

वहीं, एजिस फेडरल लाइफ इंश्योरेंस के मुख्य मार्केटिंग अधिकारी कार्तिक रमन ने कहा, “हर वर्ष दौड़ के शौकीन इस यूनीक मानसून दौड़ में हिस्सा लेने का इन्तजार करते हैं. इस साल भी हम धावकों के सकारात्मक रेस्पोंस से खुश हैं जो मुम्बई की इस दौड़ में हिस्सा लेने को बेताब हैं. मैं उम्मीद करता हूं कि यह सकारात्मक दृष्टिकोण बना रहे और मुम्बई फिट और स्वस्थ जीवनशैली में देश का प्रतिनिधित्व करें.” गौरतलब है कि हाफ मैराथन जियो गार्डन्स बीकेसी से शुरू होगी और काम्प्लेक्स की अंदरूनी सडकों से 10 किमी के दो चक्कर लगाएगी. हाफ मैराथन में सबसे उम्रदराज धावक 82 वर्ष के हैं जबकि महिला भागीदार 72 वर्ष की हैं. ग्रिड पर सबसे युवा धावक सात साल की लड़की और आठ साल का लड़का है. दोनों पांच किमी चैलेन्ज में उतरेंगे. मुम्बई हाफ मैराथन के आयोजक एनईबी स्पोर्ट्स ने घोषणा की है कि देश भर में विभिन्न रेसों को फिर से शुरू करने के लिए अनुमति और क्लियरेंस प्रदान कर दी गयी है. एनईबी स्पोर्ट्स के सीएमडी नागराज अडिगा ने कहा, “हमने इस दौड़ को सुरक्षित और सभी धावकों के लिए मनोरंजक बनाने के लिए हरसंभव प्रयास किये हैं. हम रविवार की दौड़ के लिए सभी को अपनी शुभकामनायें देते हैं.”

ये भी पढ़ें-

Asia Cup 2022: एशिया कप में हिस्सा नहीं लेगा श्रीलंका? अब तक नहीं किया टीम का एलान; 27 अगस्त से शुरू होगा टूर्नामेंट

IND vs PAK: कमेंट्री बॉक्स में भी होगी भारत-पाक की जंग, एशिया कप में यह दिग्गज संभालेंगे हिंदी और इंग्लिश कमेंटेटर्स की जिम्मेदारी

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *