मुंबई-अहमदाबाद फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी महज अफवाह, इस शख्स पर अटकी पुलिस के शक की सुई


Mumbai News: मुंबई हवाई अड्डे को बीते शनिवार शाम को एक ईमेल मिला जिसमें मुंबई-अहमदाबाद इंडिगो की रात 9.30 बजे प्रस्थान करने वाली उड़ान को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी.  अधिकारियों ने कहा कि बम निरोधक दस्ते, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल और सहार पुलिस ने विमान की जांच की, यात्रियों की तलाशी ली और उनके सामान की जांच की और ईमेल को अफवाह बताया.

इस ईमेल से मिली धमकी

सहार पुलिस ने कहा कि शाम 6 बजे के आस-पास, मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड को एक प्रोटॉनमेल एकाउंट – suyampal@protonmail.com – से इंडिगो की उड़ान 6E 6045 को उड़ाने की धमकी वाला ईमेल प्राप्त हुआ. पुलिस को संदेह है कि ईमेल एक असंतुष्ट पूर्व कर्मचारी द्वारा भेजा गया था. चूंकि यात्रियों को अभी उड़ान में नहीं चढ़ना था, इसलिए बोर्डिंग से पहले उनकी अच्छी तरह से तलाशी ली गई और बिना किसी देरी के उनके सामान की जांच की गई. एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “उड़ान और यात्रियों की स्क्रीनिंग रात करीब साढ़े नौ बजे पूरी की गई. आखिरकार रात 10 बजे तक उड़ान ने उड़ान भरी.”

Maharashtra News: महाराष्ट्र में सात लाख से अधिक वाहनों में नहीं लगे हैं हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट, इनमें कई सरकारी गाड़ियां भी शामिल

इन धाराओं में अज्ञात पर मुकदमा दर्ज

सहार पुलिस ने इंडिगो की एक शिकायत के आधार पर पहली सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज की है और प्रेषक के इंटरनेट प्रोटोकॉल (आईपी) पते का पता लगाने की कोशिश कर रही है. इंडिगो इंटरग्लोब की ओर से रवींद्र ठाकुर ने प्राथमिकी में कहा, “ईमेल में कहा गया है कि एक बम लगाया गया था और ‘मैं इंडिगो की उड़ान 6ई 6045 को उड़ा दूंगा’.” फिलहाल अभी तक पहचान में ना आने वाले आरोपी पर भारतीय दंड संहिता की धारा 505 (1) (बी) (जनता में भय या अफरातफरी पैदा करने के इरादे से) और 506 (2) (आपराधिक धमकी) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

Maharashtra: 9 साल बाद पकड़ा गया रेप और आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोपी, 19 वर्षीय पीड़िता ने खुद को आग लगाकर दी थी जान



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: