मीना कुमारी से परवीन बाबी और भरत भूषण तक, आखिरी वक्त में इन सितारों का हुआ था ये हाल

[ad_1]

Last Days Of Bollywood Stars: बॉलीवुड की चमक-दमक के पीछे भी एक दुनिया है. मुख्य रूप से फैंस सितारों की दिखने वाली ज़िंदगी को ही देखते हैं, लेकिन फिल्म जगत के कई ऐसे बड़े नाम हैं, जिनकी माली हालत एक वक्त पर डगमगा गई थी. जिंदगी के उस कठिन वक्त में दर्शकों के दिलों पर राज करने वाले सितारे कौड़ी-कौड़ी तक के लिए मोहताज हो गये थे. आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ सितारों के बारे में.

मीना कुमारी

ट्रैजिडी क्वीन के नाम से मशहूर मीना कुमारी ने फिल्म जगत में अपार सफलता और शोहरत को हासिल किया. मीना ने अपने फिल्मी सफर में पाकीजा, कोहिनूर जैसी कई हिट फिल्में दी. लेकिन जिंदगी के आखिरी वक्त में वो शराब में डूब चुकी थीं. मीडिय रिपोर्ट्स के मुताबिक जब उनका लीवर खराब हुआ और वो आखिरी दिनों में इलाज करा रही थीं तो उनके पास अस्पताल के बिल चुकाने तक के पैसे नहीं थे.

एके हंगल

फिल्म शोले से मशहूर हुए एके हंगल ने अपने करियर में बहुत सी फिल्मों में काम किया. जिंदगी के आखिरी दौर में जब काम मिलना बंद हुआ तो उनकी माली हालत बेहद खराब हो गई थी. एके हंगल की माली हालत इतनी खराब हो चुकी थी कि उनके पास अपनी बिमारी के इलाज तक के पैसे नहीं थे. इसके बाद अमिताभ बच्चन ने उनकी मदद की थी.

परवीन बाबी

नमक हलाल, कालिया और शान जैसी फिल्मों में काम कर चुकीं परवीन बाबी की जिंदगी के आखिरी पल बहुत ही मुसीबत में बीते थे. वो मनोवैज्ञानिक बिमारी का शिकार थीं. परवीन बाबी को उनके फ्लैट पर मरा पाया गया था. आखिरी वक्त में उनकी हालत बहुत ज्यादा बुरी हो गई थी. उनके साथ कोई नहीं था.

भारत भूषण

कालिदास, तानसेन, कबीर और मिर्जा गालिब जैसे यादगार किरदार निभाने वाले मशहूर अभिनेता भारत भूषण की जिंदगी के अंतिम दिन बहुत ही खराब हालत में बीते थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनकी जुए की लत के कारण उनकी माली हालत बहुत ही खराब हो गई हो गई थी. इस लत ने उन्हें कंगाल कर दिया था. जीवन के आखिरी दिनों में वो चॉल में रहने तक को मजबूर हो गए थे.

जब सुसाइड करने के बारे में सोचने लगे थे Mithun Chakraborty, फिर ज़िंदगी में हुआ कुछ ऐसा और सब कुछ बदल गया

जब Sushant Singh Rajput ने करण जौहर को लगाया गले, जमकर वायरल हुआ था वीडियो

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *