महिमा चौधरी के साथ हुआ था भयानक हादसा, चेहरे में घुस गए थे कांच के 67 टुकड़े!


Mahima Chaudhry Life Facts: बॉलीवुड अभिनेत्री महिमा चौधरी (Mahima Chaudhry) 49वां जन्मदिन मना रही हैं. महिमा का जन्म 13 सितंबर 1973 को दार्जिलिंग में हुआ था. महिमा का फिल्मी करियर कुछ खास नहीं रहा हालांकि उन्हें फिल्म परदेस से ड्रीम डेब्यू मिला था लेकिन इसके बावजूद वह इंडस्ट्री में उस मुकाम पर नहीं पहुंच पाईं जिसकी उम्मीद की जा रही थी. महिमा ने ग्लैमर इंडस्ट्री में विज्ञापनों के जरिए कदम रखा था. यहां तक कि एक समय तो उन्हें मॉडलिंग के ऑफर्स के चलते पढ़ाई तक छोड़नी पड़ी थी.

वैसे मॉडलिंग के अलावा महिमा ने बतौर वीजे एक म्यूजिक चैनल में काम किया. यहीं उनसे प्रभावित होकर फिल्ममेकर सुभाष घई (Subhash Ghai) ने उन्हें फिल्म परदेस (Pardes) का ऑफर दे डाला. दरअसल, फिल्म परदेस के लिए सुभाष घई एक नए चेहरे की तलाश में थे. वो तीन हजार लड़कियों का ऑडिशन ले चुके थे लेकिन तब भी बात नहीं बनी और उनकी तलाश आख़िरकार महिमा पर खत्म हुई. उस समय महिमा का असली नाम ऋतू चौधरी था.

ऐसे में सुभाष घई ने उन्हें नाम बदलने की सलाह दे डाली और उनका नाम ऋतू से महिमा रख दिया. यहीं से एक्ट्रेस महिमा चौधरी के रूप में पहचानी जाने लगीं. उन्हें परदेस के लिए फिल्मफेयर बेस्ट डेब्यू अवॉर्ड भी मिला. इसके बाद महिमा का करियर चल निकला और उन्हें दाग द फायर, धड़कन, कुरुक्षेत्र, दिल है तुम्हारा जैसी फिल्मों में काम करने का मौका लेकिन ये फिल्में बॉक्सऑफिस पर कोई कमाल नहीं दिखा पाईं. इसी बीच एक हादसे ने महिमा को तोड़कर रख दिया.

https://www.videosprofitnetwork.com/watch.xml?key=019faf0ba059e9646f978d9dc2d65b2e

फिल्म दिल क्या करे की शूटिंग के लिए जाते वक्त उनकी कार का एक्सीडेंट हो गया जिसमें महिमा बुरी तरह जख्मी हो गयीं. उनके चेहरे पर कांच के तकरीबन 67 टुकड़े घुस गए थे जिन्हें बड़ी मुश्किल से निकाला गया. इस हादसे ने महिमा पर फिजिकली और मेंटली काफी बुरा असर डाला और यही वजह रही कि वह कुछ सालों तक फिल्में नहीं कर पाईं. इसी बीच महिमा ने 2006 में बिजनेसमैन बॉबी मुखर्जी से शादी की और एक बेटी की मां बनीं लेकिन शादी के कुछ साल के भीतर ही बॉबी और महिमा ने तलाक ले लिया. अब महिमा एक सिंगल मदर हैं और अपनी बेटी की परवरिश अकेले ही कर रही हैं.  

ये भी पढ़ें-

Entertainment News Live: ब्रह्मास्त्र ने पार किया 100 करोड़ का आंकड़ा, तारक मेहता को इस एक्टर ने किया रिप्लेस

Brahmastra OTT Release: इस महीने ओटीटी प्लेटफॉर्म पर धमाल मचाएगी रणबीर-आलिया की फिल्म, जानिए कब और कहां होगी रिलीज



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: