महाराष्ट्र की सरकारी बसों में अब मुफ्त होगी 75 वर्ष से ज्यादा उम्र के बुजुर्गों की यात्रा


Maharashtra News: महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम (एमएसआरटीसी) ने कहा है कि 75 वर्ष से अधिक उम्र के लोग शुक्रवार से उसकी बसों में मुफ्त यात्रा कर सकते हैं. एमएसआरटीसी की एक विज्ञप्ति में राज्य द्वारा संचालित परिवहन उपक्रम के उपाध्यक्ष और महाप्रबंधक शेखर चन्ने के हवाले से कहा गया है कि इस मुफ्त यात्रा योजना के लिए पात्र लोगों को किराया राशि वापस मिलेगी यदि उन्होंने 26 अगस्त से पहले अपने टिकट बुक किए थे. विज्ञप्ति में कहा गया है कि 65 से 75 वर्ष की आयु के लोगों को उपक्रम द्वारा संचालित सभी प्रकार की बस सेवाओं पर टिकट किराए में 50 प्रतिशत की छूट मिलेगी. विज्ञप्ति में कहा गया है कि आधार कार्ड, पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, मतदाता पहचान पत्र जैसे पहचान दस्तावेज दिखाकर मुफ्त यात्रा सुविधा का लाभ उठाया जा सकता है.

सिटी बसों में नहीं मिलेगी ये सुविधा

विज्ञप्ति में यह भी कहा गया कि यह सुविधा एमएसआरटीसी की सिटी बसों के लिए उपलब्ध नहीं है और यह राज्य की सीमा के भीतर यात्रा के लिए होगी. नयी सुविधा की घोषणा मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कुछ दिन पहले राज्य विधानसभा में की थी. एमएसआरटीसी के पास 16,000 से अधिक बसों का बेड़ा है और मार्च 2020 में कोविड-19 महामारी की शुरुआत से पहले इन बसों से रोजाना लगभग 65 लाख लोग यात्रा करते थे.

Nagpur News: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने नागपुर में एक बैठक में लिया हिस्सा, बताया जिंदगी का फलसफा

गणपति उत्सव को लेकर राज्य सरकार का लोगों को ये तोहफा

महाराष्ट्र सरकार ने गणपति उत्सव के मद्देनजर मुंबई-बेंगलुरु और मुंबई-गोवा राजमार्गों के साथ-साथ अन्य लोक निर्माण विभाग की सड़कों के टोल प्लाजा पर 27 अगस्त से 11 सितंबर तक टोल माफ कर दिया है. एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. अधिकारी के मुताबिक सरकार का यह फैसला राज्य के विभिन्न हिस्सों से तटीय कोंकण बेल्ट की ओर यात्रा करने वाले गणपति के भक्तों को राहत प्रदान करेगा. मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि टोल में प्रदान की गयी इस छूट का लाभ उठाने के इच्छुक लोगों को क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण (आरटीए) से संपर्क करना चाहिए.

Maharashtra: पुणे में 302 पेटी ब्रांडेड शराब चोरी करने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार, पालघर में छह पशु तस्करों पर शिकंजा



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: