मसूरी नगर पालिका के कूड़ा कलेक्टिंग सेंटर पर लगा कचड़े का अंबार, गुस्साए लोगों ने किया चक्का जाम


Massoorie. मसूरी आईटीआई बिल्डिंग के पास नगर पालिका द्वारा कूड़ा कलेक्टिंग सेंटर पर कूड़े का अंबार लग गया है. जिसको लेकर आईटीआई बिल्डिंग में रह रहे 40 से 50 परिवार के करीब 200 से 300 लोग भारी परेशानियों से गुजर रहे हैं. बदबू और गंदगी से लोगों का हाल बेहाल है. क्षेत्र में गंदगी और बदबू को लेकर आईडीएच बिल्डिंग में रह रहे लोगो ने कूडा कलेक्टिंग सेंटर के बाहर मुख्य सड़क पर धरना प्रर्दशन कर जाम लगा दिया, जिससे सड़क के दोनो ओर वाहनों को कतार लग गई. 

आईडीएच बिल्डिंग मे रहने वालें लोगो द्वारा पालिका प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई. वहीं एक सप्ताह के भीतर कूड़ा कलेक्टिंग सेंटर में लगे कूड़े के अंबार को हटाने की मांग की गई है. वहीं मांग न पूरी होने पर पालिका प्रशासन के खिलाफ उग्र आंदोलन के साथ मुख्य सड़क पर जाम लगाने की चेतावनी दी है. 

मुख्य सड़क पर आईडीएच बिल्डिंग में रहने वाले लोगों के  जाम लगने की सूचना पर मसूरी कोतवाल दिगपाल सिंह और पालिका के स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. आभास सिंह मौके पर पहुंचे और बड़ी मुश्किलों से लोगों को समझाकर जाम को खुलवाया गया.

Uttarakhand News: लेफ्टिनेंट जनरल अनिल चौहान के पैतृक गांव में जश्न का माहौल, CDS बनने पर परिवार ने यूं जताई खुशी

बीमारी फैला रहा कचरा

आईडीएच बिल्डिंग में रहने वाले लोगो ने कहा कि उनके धरों के सामने जमा कूड़े के कारण कई लोग गंभीर बीमारी से पीड़ित हो गए हैं. गंदगी और बदबू से छोटे-छोटे बच्चे बीमार हो रहे हैं, लेकिन आईडीएम में रहने वाले परिवारों की ओर नगरपालिका ध्यान नहीं दे रहा है. लोगों का कहना है कि कई बार आईडीएच के पास नगर पालिका द्वारा डाले जा रहे कूड़े को हटाने की मांग की गई है, लेकिन कोई सुनने को तैयार नहीं है. वहीं पिछले 1 महीने से आईडीएच के पास कूड़े का अंबार लग गया है जिससे कई किलोमीटर तक बदबू से लोगों का हाल बेहाल है. धनोल्टी टिहरी उत्तरकाशी से आने जाने वाले लोगों को भी भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि कई बार उनके द्वारा एसडीएम और जिलाधिकारी से शिकायत की गई है परंतु दुर्भाग्यवश गरीबों की कोई नहीं सुन रहा है. जिससे लोगो में प्रशासन के खिलाफ भारी आक्रोष है.

जल्द दूर होगी समस्या

स्वास्थ्य अधिकारी आभास सिंह ने कहा कि नगर पालिका द्वारा सोनीपत की एक कंपनी से कूड़ा उठाने को लेकर अनुबंध किया गया है और रोज करीब 3 ट्रकों के माध्यम से कूड़े को हटाने का काम कर रही है. उन्होंने कहा कि कंपनी से मांग की है कि ज्यादा से ज्यादा ट्रक लगाकर कूड़े को ले जाने का काम करें, जिससे कि क्षेत्र में कूड़े को कम किया जा सके.  उन्होंने कहा कि कूड़ा कलेक्टिंग सेंटर हटाना उनके अधिकार क्षेत्र में नहीं है. ऐसे में इसको लेकर नगर पालिका अध्यक्ष और बोर्ड को ही कार्रवाई करनी होगी.

ये भी पढ़ें

Ankita Bhandari Murder Case Update: अंकिता भंडारी के परिवार से मिले CM पुष्कर सिंह धामी, दिया हर संभव मदद का भरोसा



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: