‘मरने के बाद म्‍यूजिक इंडस्ट्री को होती है आर्टिस्ट की कद्र..’, इस सिंगर का छलका दर्द


Kavita Seth Talks About KK: म्‍यूजिक इंडस्‍ट्री को अपनी जिंदगी का 17 साल देने वालीं मशहूर बॉलीवुड प्‍लेबैक सिंगर कविता सेठ (Kavita Seth) का दर्द छलका है. उन्‍होंने इंडस्‍ट्री को लेकर अपनी हताशा जाहिर की है. उनका कहना है कि इंडस्‍ट्री में ज्‍यादातार आर्टिस्‍ट की कद्र उनके इस दुनिया को अलविदा कहने के बाद होती है.

स्‍वर्गीय सिंगर केके (Singer KK) का हवाला देते हुए कविता ने अपनी बात रखी है. मई में हार्ट अटैक से उनकी मौत हो गई थी. कविता ने कहा कि वह कुछ दिनों पहले किसी से उनके बारे में बात कर रही थीं. उन्‍हें गोल्‍डन वॉयस उपर वाले से गिफ्ट में मिला था और उन्‍होंने कई यादगार गाने गाएं, मगर उन्‍हें लगता है कि इंडस्‍ट्री ने उनकी प्रतिभा का उतना दोहन नहीं किया जितना कि उन्‍हें करना चाहिए था.

‘केके को नहीं मिला उचित सम्‍मान’ 

कविता ने आगे कहा कि अधिकतर समय इंडस्‍ट्री के लोग किसी आर्टिस्‍ट के जिंदा रहते हुए उसकी कद्र नहीं करते हैं. जब वह गुजर जाते हैं, तब लोग उनके बारे में अच्‍छी–अच्‍छी बातें करते हैं. उन्‍होंने कहा, ‘’केके की मौत के बाद हर किसी के पास उनके काम व टैलेंट को लेकर कुछ अच्‍छा कहने को था,  मगर जब वह जिंदा थे तो उन्‍हीं लोगों ने केके को वो सम्‍मान देने की परवाह नहीं की जिसके वह हकदार थे. बाद में आप श्रद्धांजलि देते रहो, कोई फर्क नहीं पड़ता.’’

इंडस्‍ट्री में कई आर्टिस्‍ट पूरी लगन के साथ काम कर रहे हैं, मगर उन्‍हें पैसे नहीं मिल रहे हैं. कविता (Kavita Seth) ने इस पर भी चिंता जताते हुए कहा कि इसके लिए कौन जिम्‍मेदार है, इसका जवाब अभी तक नहीं मिल पाया है. इस मौके पर उन्‍होंने इंडस्‍ट्री और ऑडियंस दोनों से ही टैलेंटेड आर्टिस्‍ट की कद्र करने और उन्‍हें भरपूर सम्‍मान देने का आग्रह किया.

यह भी पढ़ें:- 

Disha Patani के पिता राजनीति में रखने जा रहे कदम, यूपी के इस जगह से लड़ेंगे मेयर का चुनाव!

Shah Rukh Khan को लेकर करण जौहर ने कही ऐसी बात, Koffee With Karan 8 में हो सकता है बड़ा धमाका



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: