मध्य प्रदेश को जल्द मिलेगी कोरोना से आजादी, तेजी से घट रहा मरीजों का ग्राफ


MP Covid Update: मध्य प्रदेश में जिस प्रकार कोरोना मरीजों की संख्या लगातार कम हो रही है, उससे ऐसा माना जा रहा है कि आने वाले कुछ समय में एमपी को एक बार फिर कोरोना से आजादी मिल जाएगी. फिलहाल कोरोना के सक्रिय मरीजों का ग्राफ तेजी से  नीचे आ रहा है. इसके अलावा पॉजिटिविटी रेट में भी कमी देखी गई है. 

900 से नीचे आई सक्रिय मरीजों की संख्या
मध्यप्रदेश में कुछ दिनों पहले तक सक्रिय पॉजिटिव मरीजों की संख्या 1700 से ऊपर निकल गई थी, जोकि धीरे-धीरे अब 900 से नीचे आ गई है. ऐसे ही चलता रहा तो आने वाले कुछ दिनों में मध्यप्रदेश में सक्रिय मरीजों की संख्या काफी कम हो जाएगी. एमपी में 31 जुलाई को कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 1522 के आसपास थी. वहीं अब 15 अगस्त को सक्रिय मरीजों की संख्या 899 पर आ गई है. मध्य प्रदेश के बड़े शहरों में भी पॉजिटिव मरीजों का ग्राफ नीचे आया है. 

पॉजिटिविटी रेट में भी हुआ काफी सुधार
इंदौर में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या महज 262 के आसपास रह गई है. इसके अलावा भोपाल में सक्रिय मरीजों की संख्या 240 है. जबलपुर में भी पॉजिटिव मरीजों की संख्या 71 रह गई है. सक्रिय मरीजों की संख्या के साथ-साथ पॉजिटिविटी रेट में भी कमी आई है. हाल ही में लिए गए  5566 मरीजों के सैंपल में पॉजीटिव मरीजों की  संख्या 129 पाई गई है. राज्य में कोरोना का पॉजिटिविटी रेज जो पूर्व में 3.2% तक पहुंच गया था वह अब 2.3% पर आ गया है.

इन जिलों में नहीं एक भी कोरोना मरीज

मध्य प्रदेश के आगर मालवा, अलीराजपुर, अनूपपुर, अशोकनगर, रीवा, पन्ना, नीमच, उमरिया, सिंगरौली, सीधी, शिवपुरी, सतना, सिवनी, शहडोल, शाजापुर, झाबुआ, धार, देवास, दमोह, छिंदवाड़ा, बुरहानपुर जिले ऐसे हैं जहां एक भी सक्रिय मरीज मौजूद नहीं है. इसके अलावा एक दर्जन से ज्यादा जिले ऐसे हैं, जहां पर सक्रिय मरीजों की संख्या काफी कम है. इन जिलों में भी तेजी से सुधार हो रहा है. 

वैक्सीनेशन की रफ्तार काफी धीमी
मध्य प्रदेश में पिछले दिनों वैक्सीनेशन को लेकर अमृत महोत्सव चलाया गया था. इसके तहत बड़ी संख्या में लोगों को टीके लगाए गए. इसी का परिणाम है कि मध्य प्रदेश में कोरोना की रफ्तार तेजी से घट रही है. हालांकि वैक्सीनेशन की रफ्तार में भी काफी कमी देखने को मिल रही है. प्रदेश में 14 अगस्त को महज 717 टीके लगाए गए. इनमें सबसे ज्यादा 320 टीके मुरैना में लगाए गए. इसके अलावा भोपाल में आठ, छतरपुर में एक, धार में 164, ग्वालियर में 5, गुना में 9, इंदौर में 9, टीकमगढ़ में 38, सिंगरौली में 29, शिवपुर में 56, शाजापुर में एक, रीवा में 20, नीमच में 59 लोगों को टीके लगाए गए जबकि शेष सभी जिलों में एक भी व्यक्ति का टीकाकरण नहीं हुआ. 

यह भी पढ़ें:

Singrauli News: पड़ोसी ने रेप के बाद महिला के प्राइवेट पार्ट में डाला डंडा, पीडिता को अस्पताल में कराया गया भर्ती

Independence Day 2022: तिरंगा फहराने के बाद एमपी CM शिवराज का बड़ा ऐलान, 1 साल के अंदर होंगी एक लाख सरकारी भर्तियां



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: