मदन भैया के जरिए RLD ने खतौली में खेला नया दांव, गुर्जर समेत इन वोटर्स पर पार्टी का खास ध्यान


UP By-Election 2022: उत्तर प्रदेश की खतौली विधानसभा उपचुनाव (Khatauli Bypoll) में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) गठबंधन से रालोद (RLD) ने उम्मीदवार के नाम का एलान कर दिया है. आरएलडी ने यहां गुर्जर कार्ड खेलते हुए पूर्व विधायक और बाहुबली नेता मदन भैया (Madan Bhaiya) को प्रत्याशी घोषित किया. मदन भैया के नाम का एलान आरएलडी ने ट्विटर (Twitter) के जरिए ट्वीट कर दी.

इसके लिए आरएलडी ने जाट, मुस्लिम और गुर्जर समीकरण पर भरोसा दिखाया है. मदन भैया के जरिए पार्टी खतौली में 2012 के समीकरण को दोहराना चाहती है. 2012 में करतार सिंह भड़ाना विधायक बने थे. जबकि पार्टी ने 2017 में शाहजावज राणा और 2022 में राजपाल सैनी पर दांव लगाया था. लेकिन इन दोनों को ही हार का सामना करना पड़ा. रालोद अब गुर्जर कार्ड के सहारे खतौली का रण जीतना चाहती है.

Khatauli Bypoll: खतौली उपचुनाव के लिए सपा गठबंधन से RLD ने किया उम्मीदवार के नाम का एलान, जानें किसे मिला टिकट

बेहद दिलचस्प हुआ खतैली उपचुनाव
बाहुबली नेता मदन भैया के आने से खतौली विधानसभा का चुनाव बेहद दिलचस्प हो गया है. जयंत चौधरी ने खतौली विधानसभा में तीनों जनसभा के मदन भैया को साथ रखा. गुर्जर बहुल गांव पीपलहेड़ा से चुनावी शंखनाद करना भी जयंत की रणनीति का बड़ा हिस्सा माना जा रहा है. मदन भैया के रालोद सपा गठबंधन का प्रत्याशी बनने के बाद बीजेपी को भी मजबूत प्रत्याशी उतारना होगा. 

News Reels

मदन भैया के वजह से बीजेपी कई बड़े नामों पर मंथन कर रही है. अब बीजेपी के प्रत्याशी पर निगाहें टिकी हैं. खतौली की महाभारत में बीजेपी और रालोद के मुकाबला कड़ा और दिलचस्प होगा. वहीं जल्द ही बीजेपी भी प्रत्याशी का ऐलान करेगी. सूत्रों के अनुसार लखनऊ में खतौली से पूर्व विधायक विक्रम सैनी की पत्नी राजकुमारी सैनी, सुधीर सैनी भूपेंद्र सैनी और प्रदीप सैनी के नामों बीजेपी से तय किए गए हैं. लेकिन केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में ही फाइनल किसी नाम का एलान होगा.



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: