मजदूर की बेटी सोनम यादव का भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम में चयन, पिता फैक्ट्री में करते हैं काम


Sonam Yadav Under-19 Women’s Cricket Team: सोनम की उम्र 16 साल है, पिता फैक्ट्री में मजदूर का काम करते हैं, लेकिन आज सोनम के परिवार में खुशी का माहौल है. इस परिवार को आज दूर-दूर से बधाईयां मिल रही हैं. दरअसल, सोनम का चयन भारतीय अंडर-19 महिला क्रिकेट टीम (Indian Under-19 Women’s Cricket Team) में हुआ है. सोनम यादव (Sonam Yadav) उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद की रहने वाली हैं. वह लेफ्ट ऑर्म बॉलिंग के अलावा मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करती हैं.

ये तो बस शुरूआत है…

सोनम कहती हैं कि अभी तो सफर की महज शुरूआत है, देश के लिए वर्ल्ड कप खेलना सपना है. वहीं, सोनम के परिवार की बात करें तो वह बेहद साधारण परिवार से ताल्लुक रखती हैं, पिता मुकेश कुमार कांच की फैक्ट्री में काम करते हैं. सोनम के भाई अनम यादव कहते है कि बहन 13 साल की उम्र से क्रिकेट खेल रही हैं. क्रिकेट से लगाव होने के बाद सोनम पार्क में लड़कों के साथ क्रिकेट खेलने लगी. इस दौरान वह बड़े-बड़े लड़कों को आउट कर देती थी. जिसके बाद फिरोजाबाद में सोनम की क्रिकेट कोचिंग शुरू हुई.

भाई अमन यादव और कोच का मिला साथ

News Reels

विकास पालीवाल नामक शख्स सोनम के कोच रह चुके हैं. विकास पालीवाल कहते हैं कि सोनम काफी टैलेंटेड हैं, उन्हें पूरा भरोसा है कि वो टीम इंडिया के लिए जरूर खेलेगी और अच्छा प्रदर्शन करेंगी. वहीं, गोवा में 4 दिनों तक सोनम की ट्रेनिंग हुई, फिर चयन होने के बाद विशाखापट्टनम भेज दिया गया. दरअसल, विशाखापट्टनम में टीम इंडिया का मैच वेस्टइंडीज के साथ होना है. भारतीय टीम में चयन होने के बाद सोनम अपनी सफलता का श्रेय भाई अमन यादव, कोच रवि यादव और विकास पालीवाल को देती हैं.

ये भी पढ़ें-

T20 World Cup 2022: न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग का बयान, कहा- टीम इंडिया में बदलाव की है सख्त जरूरत



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: