मंडल स्तर पर होगा उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्रियों का प्रवास, BJP ने तैयार किया प्लान


Uttarakhand News: उत्तराखंड की पुष्कर धामी सरकार (Pushkar Singh Dhami) में शामिल कैबिनेट मंत्रियों (Cabinet Ministers) को जल्द ही जिलों में जाकर मंडल स्तर पर भी पार्टी की मजबूती के साथ जनता की समस्याओं को हल करना होगा. इसके लिए बीजेपी (BJP) संगठन ने मंत्रियों को निर्देश जारी कर दिए हैं. मंत्रियों के कार्यक्रमों को भी संगठन ने ही तय किया है. मंत्री मंडल स्तर पर कार्यकर्ताओं की समस्याओं का हल करेंगे तो वहीं पार्टी को संगठन स्तर पर मजबूती भी मिलेगी.  

बीजेपी संगठन करेगा मंत्रियों के दौरे तय

दीपावली से पहले बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय और फिर बीजेपी प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की मौजूदगी में मंत्रियों के साथ बैठक की थी, जिसमें मंत्रियों को प्रभारी जिलों का दौरा करने के निर्देश दिए गए थे, लेकिन प्रभारी जिलों का दौरा जहां एक सरकारी कार्यक्रम के तहत होता आया है, अब उससे अलग बीजेपी हाईकमान के साथ प्रदेश बीजेपी संगठन ने मंत्रियों को संगठन स्तर से मंडल स्तर पर भी प्रवास करने के निर्देश दिए हैं. मंडल स्तर पर प्रवास करने से जहां कार्यकर्ताओं की समस्याओं का हल मंत्री मौके पर करेंगे तो वहीं ऐसा करने से संगठन स्तर पर भी पार्टी को मजबूती मिलेगी. 

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट का कहना है कि मंत्रियों के मंडल स्तर पर प्रवास का कार्यक्रम तय किया जा रहा है और संगठन स्तर से इसको लेकर मॉनिटरिंग भी होगी तो वहीं पार्टी के पदाधिकारी भी मंत्रियों के साथ प्रवास के दौरान मौजूद रहेंगे.

कांग्रेस की बढ़ी चिंता

बीजेपी संगठन मजबूती के लिए सभी राजनीतिक दलों में एक अलग पहचान बना चुकी है और जिस तरीके से अब सरकार के मंत्री मंडल स्तर पर जो कि बीजेपी के द्वारा ही तय किए जाएंगे,उससे बेशक भाजपा को मजबूती मिलना तय है. यही चिंता कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा को भी सता रही है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का कहना है कि बीजेपी ने जो मंडल बनाए हुए हैं, यदि उन मंडलों में मंत्री पार्टी की मजबूती के लिए प्रवास करते हैं तो यह कांग्रेस के लिए भी चिंता का विषय है. लेकिन जिस तरह भाजपा ने अपने सांसदों को गांव गोद लेने के निर्देश दिए थे और फिर उन गांवों में कोई काम नहीं हुआ, अगर उसी तरह से मंडल स्तर का दौरा भी रहा तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है. 

कुल मिलाकर देखें तो बीजेपी ने मंत्रियों के मंडल स्तर पर प्रवास के कार्यक्रम का जो खाका खींचा है, उससे पार्टी की मजबूती एक पहलू है, लेकिन इतना तय है कि मंत्रियों को भी अब पसीना बहाना होगा और जिलों में जाकर केवल जिला योजना की बैठकों के अलावा भी जिलों के दूरस्थ क्षेत्रों में दौरे करने होंगे. 

ये भी पढ़ें- Hate Speech Case: हेट स्पीच मामले में सजा, जुर्माना और जमानत, आजम खान बोले- ‘मैं इंसाफ का कायल हो गया’



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: