मंगलवार को दिल्ली में खेला जाएगा सीरीज का आखिरी मैच, भारतीय ओपनर पर रहेंगी निगाहें


IND vs SA Delhi ODI: साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन टीम इंडिया ने दूसरे मैच में शानदार वापसी की. इस तरह 3 वनडे मैचों की यह सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबर है. भारत-साउथ अफ्रीका सीरीज का आखिरी मैच मंगलवार को दिल्ली के अरूण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा. भारत ने रांची वनडे मैच में साउथ अफ्रीका को 7 विकेट से हराया था, लेकिन इस सीरीज में भारतीय ओपनर रन बनाने में नाकामयाब रहे हैं. भारतीय टीम मैनेजमेंट के लिए दोनों ओपनर का फॉर्म चिंता का सबब बना हुआ है.

भारतीय ओपनर पर रहेंगी निगाहें

दरअसल, वनडे में निरंतर अच्छा प्रदर्शन करने वाले भारतीय बल्लेबाजों में से एक धवन श्रृंखला में अभी तक केवल 17 रन बना पाए हैं. अब जबकि निगाहें अगले साल होने वाले वनडे विश्वकप पर टिकी है तब यह अनुभवी बल्लेबाज निर्णायक मैच में टीम को बेहतर शुरुआत देने की कोशिश करेगा. दूसरी तरफ गिल शीर्ष क्रम में मिल रहे अवसरों का पूरा फायदा नहीं उठा पा रहे हैं. पहले मैच में सस्ते में आउट होने के बाद दूसरे वनडे में वह अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पाए. भारतीय मध्यक्रम हालांकि मजबूत नजर आ रहा है जिसमें श्रेयस अय्यर, ईशान किशन और उपकप्तान संजू सैमसन शामिल हैं.

अय्यर और सैमसन का शानदार फॉर्म

अय्यर और सैमसन ने जहां अपने प्रदर्शन में निरंतरता दिखाई है वहीं किशन शानदार लय में दिख रहे हैं. भारतीय टीम प्रबंधन जब वनडे विश्वकप के लिए खिलाड़ियों को आजमा रहा है तब यह तीनों अपनी फॉर्म बरकरार रखने का पूरा प्रयास करेंगे. गेंदबाजी में मोहम्मद सिराज ने चोटिल जसप्रीत बुमराह की जगह टी20 विश्वकप के लिए टीम में जगह बनाने का मजबूत दावा पेश किया है. स्पिनर शाहबाज अहमद और रवि बिश्नोई ने भी पदार्पण पर अच्छा प्रदर्शन किया है. वहीं, दक्षिण अफ्रीका के लिए यह श्रृंखला अगले साल होने वाले विश्वकप की दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण है. वह आईसीसी क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग में कुछ अंक अपने खाते में जोड़ने का पूरा प्रयास करेगा.

ये भी पढ़ें-

IND vs SA 2022: भारी बारिश के बीच दिल्ली पहुंची भारतीय टीम, मंगलवार को खेला जाएगा सीरीज का निर्णायक मैच

MS Dhoni Academy: महेन्द्र सिंह धोनी ने तामिलनाडु के होसुर में खोला एकेडमी, युवा प्रतिभाओं को मिलेगी बेहतर ट्रेनिंग



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: