भारत दौरे से डेविड वार्नर को दिया गया आराम, टिम डेविड को मिलेगा ऑस्ट्रेलिया से डेब्यू का मौका


IND Vs AUS: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस महीने भारत के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम का एलान कर दिया है. सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) को भारत दौरे से आराम दिया गया है. ऑस्ट्रेलिया की टीम में स्टार बल्लेबाज टिम डेविड (Tim David) की एंट्री हुई है. इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने अक्टूबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए भी टीम का एलान कर दिया है. 

ऑस्ट्रेलिया ने भारत दौरे और वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यों की टीम का एलान किया है. डेविड वार्नर को हालांकि वर्ल्ड कप की टीम में जगह मिली है. भारत दौरे पर डेविड वार्नर के स्थान पर कैमरन ग्रीन को चुना गया है. 

टिम डेविड को पहली बार ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह मिली है. डेविड ने 2019 और 2020 में सिंगापुर की तरफ से 14 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जिनमें उनका औसत 46.5 रहा. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के नियमों के अनुसार हालांकि वह तुरंत प्रभाव से ऑस्ट्रेलिया की तरफ से खेल सकते हैं.

टिम डेविड को इसलिए मिली जगह

डेविड ने क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में अपने लिए विशेष जगह बनाई है. वह विश्व भर के टी20 लीग में खेलते हैं. डेविड के माता-पिता ऑस्ट्रेलियाई हैं लेकिन उनका जन्म सिंगापुर में हुआ था. जब वह दो वर्ष के थे तब उनके माता-पिता पर्थ में बस गए थे. इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस ने डेविड को इस साल के शुरू में 8.25 करोड़ रुपए में खरीदा था.

ऑस्ट्रेलियाई चयन समिति के अध्यक्ष जॉर्ज बेली ने बयान में कहा, ”टिम डेविड ने विश्वभर की लीग में अच्छा प्रदर्शन करके अपने लिए विशेष स्थान बनाया है और इस कारण उन्हें टीम में जगह दी गई है.”

एरोन फिंच की अगुवाई वाली 15 सदस्यीय टीम इस महीने के आखिर में भारत का दौरा करेगी जिसमें वह 20 सितंबर से तीन टी20 मैचों की श्रृंखला खेलेगी. पिछले साल विश्व कप जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम में केवल एक बदलाव किया गया है तथा मिशेल स्वेपसन की जगह डेविड को टीम में लिया गया है.

भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम:  एरोन फिंच (कप्तान), एश्टन अगार, पैट कमिंस, टिम डेविड, जोस हेजलवुड, जोस इंगलिस, मिचेल मार्श, ग्लैन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोयनिस, मैथ्यू वेड, कैमरन ग्रीन, एडम जम्पा.

T20 में भारत के दूसरे सबसे सफल कप्तान बने रोहित शर्मा, विराट कोहली को पछाड़ा



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: