भारत के खिलाफ खूब चलता है क्विंटन डिकॉक का बल्ला, मिलर भी ताबड़तोड़ अंदाज में बरसाते हैं रन


IND vs SA: टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 WC 2022) में आज भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) की टीमें आमने-सामने होगी. यह मुकाबला पर्थ स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच में टीम इंडिया का पलड़ा भारी है. दोनों टीमों के बीच हुए मुकाबलों में भारत ने ज्यादा मैचों में बाजी मारी है. कुल 23 में से 13 मैच भारत के पक्ष में रहे हैं. फिर टी20 वर्ल्ड कप में हुए हेड टू हेड मैचों में भी भारत आगे रहा है. भारत ने 5 में से 4 मुकाबलों में जीत दर्ज की है. इन सब के बावजूद दक्षिण अफ्रीका की टीम आज के मैच में भारत के लिए बड़ी चुनौती बन सकती है.

दरअसल, दक्षिण अफ्रीका के दो बल्लेबाज भारत के खिलाफ हमेशा खूब चलते हैं. सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक और मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज डेविड मिलर का भारत के खिलाफ बल्लेबाजी औसत और स्ट्राइक रेट दमदार रहा है. ऐसे में आज के मैच में टीम इंडिया के लिए इन दो धाकड़ बल्लेबाजों को जल्द पवेलियन भेजना सबसे अहम होगा.

डेविड मिलर: टीम इंडिया के खिलाफ डेविड मिलर हमेशा विकराल रूप धारण कर लेते हैं. भारत के खिलाफ वह 170.21 के धमाकेदार स्ट्राइक रेट से रन बनाते हैं. मिलर ने टीम इंडिया के खिलाफ 17 टी20 मैचों की 14 पारियों में 6 बार नाबाद रहते हुए 320 रन बनाए हैं. वह भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले प्रोटियाज बल्लेबाज भी हैं. उनका बल्लेबाजी औसत 40 रहा है.

क्विंटन डिकॉक: प्रोटियाज सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक का बल्ला टीम इंडिया के खिलाफ खूब रन उगलता है. वह महज 9 मैचों की 8 पारियों में 311 रन जड़ चुके हैं. इस दौरान क्विंटन का बल्लेबाजी औसत 51.83 और स्ट्राइक रेट 142 रहा है. वह चार बार 50+ रन की पारी खेल चुके हैं. भारत-दक्षिण अफ्रीका मैचों में वह सबसे ज्यादा बार 50+ रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं.

रिली रोसो भी बन सकते हैं टीम इंडिया की आफत
दक्षिण अफ्रीका के इस नंबर-3 बल्लेबाज ने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ ताबड़तोड़ शतक जड़ा है. टी20 वर्ल्ड कप 2022 से ठीक पहले हुई भारत-दक्षिण अफ्रीका सीरीज में भी वह शतक जड़ चुके हैं. ऐसे में यह धाकड़ बल्लेबाज भी टीम इंडिया के लिए बड़ी चुनौती साबित हो सकता है.

यह भी पढ़ें…

Watch: वीडियो ने खोला राज, पूरी तरह फिट नहीं हुए हैं शाहीन; आखिरी गेंद पर रन ही नहीं दौड़ पा रहे थे पाक गेंदबाज

T20 WC 2022: आखिरी तक पीछा नहीं छोड़ेगी बारिश, आने वाले दिनों में भी जमकर बरसेंगे बादल



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: