भरतपुर में ट्रैक्टर ट्रॉली रैली निकालकर किसानों का प्रदर्शन, 100 फीसदी फसल मुआवजा की मांग


Bharatpur Farmer Protest: भरतपुर में मुआवजा की मांग के लिए किसानों ने ट्रैक्टर ट्रॉली रैली निकालकर कलेक्टर कार्यालय पर प्रदर्शन किया. भारतीय किसान संघ के बैनर तले किसान भवन से निकली ट्रैक्टर ट्रॉली रैली कलेक्टर कार्यालय पहुंची. विरोध प्रदर्शन करते हुए किसानों ने 100 फीसद फसल मुआवजा देने की मांग की. पूर्वी राजस्थान में मानसून की विदाई के बीच हुई भारी बरसात और अतिवृष्टि से खरीफ की फसल बर्बाद हो गई है. किसानों का आरोप है कि फसलों का बीमा होने के बावजूद कंपनियां मुआवजा नहीं दे रही हैं.

विरोध में किसानों ने निकाली ट्रैक्टर ट्रॉली रैली

कलेक्टर कार्यालय के सामने किसानों ने नारेबाजी करते हुए विरोध प्रदर्शन किया. किसानों ने चेतावनी दी है कि क्षतिग्रस्त फसल का जल्द मुआवजा नहीं मिलने पर बड़ा आंदोलन किया जाएगा. किसान नेताओं और पदाधिकारियों ने कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन भी सौंपा. प्रदर्शनकारी किसानों ने बताया कि किसानों की खरीफ की फसल ख़राब हो गई है और भारी बरसात से किसानों की सरसों की फसल लेट हो रही है. खेतों में अभी जलभराव की स्थिति बानी हुई है और लगता नहीं है कि जल्दी खेत का पानी सूख जायेगा.

100 फीसद फसल का मुआवजा देने की मांग

तापमान में गिरावट होने से लोगों को सर्दी का अहसास होने लगा है. इसलिए किसानों ने रैली निकाल कर सरकार से मुआवजा दिलवाने की मांग की. भारतीय किसान संघ के प्रदेश मंत्री लटूर सिंह धरना प्रदर्शन में शामिल हुए. उन्होंने बताया कि हाल ही में हुई भारी बरसात  के कारण भरतपुर जिले में किसानों की फसल पूरी तरह नष्ट हो चुकी है. आज भी खेतों में पानी नहीं सूखा है. हमारी मांग है कि राजस्थान सरकार तुरंत प्रभाव से पीड़ित किसानों को फसल का मुआवजा दिलाए ताकि परेशान किसानों को राहत मिल सके. किसानों ने कहा राम रूठा पर राज न रूठे. 

Diwali: चित्तौड़गढ़ में कच्ची बस्ती में तीन दिनों तक मुफ्त मिलेगी इंदिरा रसोई की थाली, मेन्यू भी होगा खास



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: