बॉलीवुड के ‘लायन’ अजीत का असली नाम था हामिद अली खान, आए थे हीरो बनने किस्मत ने बना दिया विलेन


Ajit Biography: बॉलीवुड (Bollywood) में बड़े से बड़े कलाकारों ने खलनायक का किरदार निभाया है. हर अभिनेता (Actor) की अपनी एक अलग छाप है, लेकिन उन सबमें अजीत का स्टाइल सबसे अलग है. उन्होंने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों में काम किया. उनके निभाए किरदार आज भी लोगों को याद हैं. हालांकि अजीत फिल्मों में नायक बनने के लिये आए थे, लेकिन किस्मत ने उन्हें खलनायक के रूप में मशहूर किया. आइए जानते हैं बॉलीवुड के इस शानदार विलेन के बारे में.

आए थे नायक बनने के लिए

अजीत का असली नाम हामिद अली खान है. हामिद अपनी किताबों को बेचकर मुम्बई अपनी किस्मत आजमाने के लिए आए थे. शुरू में उन्हें काम मिलने में काफी दिक्कतें आई थीं. इसके बाद उन्होंने कुछ फिल्म में जूनियर आर्टिस्ट का किरदार निभाया. इसके बाद फिल्म बेकसूर से उन्हें पहचान के साथ अजीत नाम भी मिल गया. अजीत ने नायक बनने की कोशिश की, लेकिन वो नायक बनने में सफल नहीं हो सके. अजीत को सपोर्टिंग किरदार ज्यादा मिलने लगे, जैसे फिल्म मुगल-ए-आजम में दुर्जन का रोल.

स्टाइलिश विलेन

इसके बाद अजीत का वो दौर आया जब उन्होंने खुद को बहुत ही स्टाइलिश और खूबसूरत विलेन के तौर पर स्थापित कर लिया. अजीत ही वो एक्टर हैं, जिन्होंने खलनायक को कीमती कोट पैंट, स्टाइलिश चश्मा और पाइप से सजा दिया. इसके साथ खलनायक के बोलने के अंदाज में भी मिठास डालने के साथ उसे ऐसा कर दिया जैसे कि वो हर बात से बेफिक्र है. उसी दौर में उनके कहे संवाद बहुत मशहूर हुए जैसे कि उनका एक डायलॉग है कि ‘सारा शहर मुझे लायन के नाम से जानता है’.

फिल्मी करियर

अजीत (Ajit) ने अपने करियर में मुगल-ए-आजम (Mughal-E-Azam), नया दौर (Naya Daur), जंजीर (Zanjeer), रजिया सुल्तान (Razia Sultan), कालीचरण (Kaalicharan) और चरस (Charas) जैसी शानदार फिल्मों में अभिनय का कमाल दिखाया. अजीत ने 22 अक्तूबर 1998 को इस दुनिया को विदा कह दिया. हालांकि वो अपने बेहतरीन काम की बदौलत आज भी हमारे बीच जिंदा हैं.

ये भी पढ़ें-

Salim Khan: जब प्रोड्यूसर ने धक्के मार कर सलमान के पिता को कर दिया था बाहर, इस फिल्म से जुड़ा है किस्सा

Alia Bhatt Video: बॉक्स ऑफिस पर ‘ब्रह्मास्त्र’ की धुआंधार कमाई के बीच आलिया भट्ट ने क्यों मांगी मीडिया से माफी, वीडियो वायरल



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: