बेसमेंट खोदते समय ढाई मंजिला दुकान ढही: जयपुर के पृथ्वीराज नगर मानसरोवर में श्रीराम विहार विस्तार का मामला; 3 लोग बाल-बाल बचे


जयपुरएक घंटा पहले

जयपुर के पृथ्वीराज नगर मानसरोवर में स्थित एक बेसमेंट खोदते समय ढाई मंजिला दुकान भरभरा कर ढह गई। गनीमत ये रही कि उस समय दुकान में 3 लोग मौजूद थे और वह दुकान के गिरने से 5 मिनट पहले ही वह बाहर निकले थे। ये तीन दुकान के जब अंदर थे तब दुकान धीरे-धीरे हिलने लगी थी। इसके बाद वे दुकान से बाहर आ गए और उसके 5 मिनट बाद ही दुकान भरभराकर ढह गई। इस दुकान में नीचे सैलून संचालित था, जबकि ऊपर ड्राइ फ्रूट की पैकिंग का काम होता है।

इस बेसमेंट की खुदाई के कारण गिरी दुकान। विष्णु सैनी, दुकान संचालक (इनसेट में)

सैलून की दुकान चलाने वाले विष्णु सैनी ने बताया कि उसकी दुकान के पास ही खाली दो दुकानों की जमीन पर दुकान बनाने के लिए करीब 10 फीट गहरा बेसमेंट खोद दिया। बेसमेंट खुदवाने वाले गोपाल सैनी को मैंने मना भी किया था कि इतनी गहराई में बेसमेंट न खोदे, वरना दुकान गिरने का खतरा रहेगा, लेकिन वह नहीं माना। कल रात करीब 8:30 बजे दुकान में एक कस्टम अपने बच्चे के साथ कटिंग करवाने आया तो दुकान में कुर्सी और अन्य सामान हिलने लगे और चर-चर की आवाज करने लगे। इसके बाद मेरी दुकान में काम करने वाला हैल्पर और दोनों कस्टमर बाहर आ गए।

खाना खाने गया था घर
दुकान संचालक विष्णु ने बताया कि वह खाना खाने के लिए दुकान से करीब 100 मीटर दूर घर गया था। इसी बीच हैल्पर का फोन आया कि दुकान की कुर्सीयां और सामान हिल रहे है और दुकान से चर-चर की आवाज आ रही है। मैं बीच में ही खाना छोड़कर वापस गया तब देखा तो दुकान भरभराकर गिर चुकी थी। दुकान गिरने के बाद इसकी सूचना जयपुर नगर निगम को दी, जहां से एक टीम आई और बेसमेंट में गिरे मलबे को हटाया।

https://www.videosprofitnetwork.com/watch.xml?key=019faf0ba059e9646f978d9dc2d65b2e
दुकान गिरने के बाद बिखरा सोलर पैनल सिस्टम। साथ ही सुनील सैनी प्रत्यादर्शी (इनसेट में)

दुकान गिरने के बाद बिखरा सोलर पैनल सिस्टम। साथ ही सुनील सैनी प्रत्यादर्शी (इनसेट में)

दुकान हिल रही थी इसलिए भतीजे को बाहर ले आया
दुकान में अपने भतीजे संग कटिंग करवाने आए सुनील सैनी ने बताया कि जैसे ही मैं और मेरा भतीजा दुकान में जाकर बैठे दुकान की कुर्सी और सामान धीरे-धीरे हिलने लगा। एक बार लगा जैसे भूकंप आया हो। इसके बाद दुकान में कटिंग करने वाले ने पहले तो कहा कि कुछ नहीं है, लेकिन कुर्सी का हिलना जब बंद नहीं हुआ और हल्की-हल्की आवाज आने लगी तो हम डर गए। मैं अपने भतीजे के साथ दुकान से बाहर आ गया और कटिंग करने वाला व्यक्ति भी। देखते ही देखते कुछ ही क्षण में दुकान हमारे सामने भरभराकर ढह गई।

आज ही होना था भूमि पूजन
स्थानीय लोगों ने बताया कि जिस दुकान की जमीन पर बेसमेंट खोदा गया था उसका भूमि पूजन का आज का कार्यक्रम था, लेकिन उससे पहले ही ये बड़ा हादसा हो गया। बेसमेंट खोदने वाले जमीन मालिक गोपाल सैनी के खिलाफ मानसरोवर थाने में शिकायत दी गई है। ये शिकायत दुकान संचालक विष्णु सैनी और दुकान के मालिक फूलचंद सैनी ने दी है।

खबरें और भी हैं…



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: