बेशकीमती चारागाह भूमि कब्जा रहे दबंग: पक्का निर्माण व अतिक्रमण के विरोध में तहसीलदार को ज्ञापन, गांव में विवाद होने का अंदेशा



  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Dausa
  • Memorandum To Tehsildar Against Pucca Construction And Encroachment, There Is A Possibility Of Dispute In The Village

दौसा3 मिनट पहले

महुवा तहसीलदार को ज्ञापन सौपते पाडली के ग्रामीण।

दौसा जिले के महुवा उपखंड की ग्राम पंचायत समलेटी के पाड़ली गांव के कुछ लोगों द्वारा चारागाह भूमि पर पक्का निर्माण कर कब्जा करने का मामला सामने आया है, जिसे लेकर ग्रामीणों ने तहसीलदार सहित उच्चाधिकारियों को अतिक्रमण करने वाले लोगों के खिलाफ कार्यवाही करने सहित चारागाह भूमि को अतिक्रमण मुक्त करवाए जाने की मांग की है।

ग्रामीणों ने बड़ी संख्या में तहसील कार्यालय पहुंचकर तहसीलदार को दी गई शिकायत में बताया कि हल्का समलेटी के पाड़ली गांव में पहाड़ की तलहटी में चारागाह भूमि है जहां पर करीब 2 बीघा चारागाह पर गांव के कुछ लोगों ने अतिक्रमण कर पुख्ता निर्माण कर रहे हैं। पहले भी इसी चारागाह में अस्थायी तौर से झोपडी बनाकर रहने लगे और अब पिछले चार-पांच दिन से पुख्ता निर्माण कर चारागाह पर अतिक्रमण करने पर आमदा हैं।

जबकि पाडली गांव के पशुपालकों के लिए कोई अन्य चरागाह नहीं होने से पशुओं को भारी संकट खड़ा हो गया है। ग्रामीणों ने बताया कि चारागाह भूमि पर हो रहे अतिक्रमण को लेकर गांव में विवाद पैदा हो सकता है। जिसे देखते हुए ग्रामीणों ने अतिक्रमण हटाने एवं निर्माण कार्य को रोकने की तहसीलदार से मांग की है।

इनपुट: विजयसिंह नांगलोत

खबरें और भी हैं…



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: