बिहार सरकार के पूर्व मंत्री कार्तिक सिंह की जमानत खारिज होने पर क्या बोले CM नीतीश? यहां जानें


Nitish Kumar on Kartik Kumar Bail: बिहार सरकार के पूर्व मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के विधान परिषद सदस्य कार्तिक सिंह (Kartik Singh) के खिलाफ दर्ज अपहरण के मामले में दानापुर कोर्ट ने उनकी जमानत याचिका गुरुवार को खारिज कर दी है. इसी बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की प्रतिक्रिया भी सामने आई है. जब सीएम नीतीश कुमार से कार्तिक सिंह के बारे में बात की गई तो उन्होंने कहा कि कार्तिक सिं ने कल बुधवार को ही इस्तीफा दे दिया है.

बता दें कि बिहार की महागठबंधन सरकार में कार्तिक कुमार को कानून मंत्री का पद दिया गया था. हालंकि इसके बाद विपक्षी पार्टी कई तरह के सवाल उठा रही थी और बढ़ते विवाद के बीच फिर कार्तिक सिंह को कानून मंत्रालय की जगह गन्ना विभाग थमा दिया. इसके बाद कार्तिक सिंह ने बुधवार की देर शाम सीएम नीतीश कुमार को अपना इस्तीफा सौंप दिया. नीतीश कुमार ने उनके इस्तीफे को स्वीकार करते हुए राज्यपाल फागू चौहान को अपनी अनुशंसा भेज दी थी.

कार्तिक सिंह ने अपना इस्तीफा देने के बाद कहा कि वह बीजेपी के लोगों को पच नहीं रहे थे. भूमिहार समाज से आरजेडी कोटे में मंत्री होना उनको अच्छा नहीं लग रहा था. इसलिए मीडिया ट्रायल करवाया जा रहा था और तरह-तरह के आरोप लगाए जा रहे थे. मेरा इतिहास देख लीजिए, मेरे बाबा स्वतंत्रता सेनानी थे. मेरे पिता जी हाई स्कूल के शिक्षक थे. मैं 28 साल तक सरकारी शिक्षक रहा. आरजेडी के विधान परिषद सदस्य कार्तिक कुमार पटना स्थानीय निकाय से 2022 में एमएलसी बने और मोकामा के रहने वाले कार्तिक अपने समर्थकों के बीच ‘कार्तिकेय मास्टर’ के नाम से मशहूर हैं.

Kartik Singh News: किडनैपिंग मामले में आरजेडी MLC कार्तिक सिंह पर आया कोर्ट का फैसला, अग्रिम जमानत खारिज

बीजेपी सांसद सुशील मोदी ने की गिरफ्तारी की मांग

वहीं कार्तिक कुमार की जमानत याचिका खारिज होने के बाद बीजेपी सांसद सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) ने उन्हें गिरफ्तार करने की मांग की है. बीजेपी नेता सुशील मोदी ने कहा पूर्व मंत्री कार्तिक कुमार को पुलिस तुरंत गिरफ्तार करे. बीजेपी सांसद ने कहा सीएम नीतीश कुमार आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद के दबाव में काम कर रहे हैं. आपराधिक रिकॉर्ड की  जानकारी के बावजूद कार्तिक सहित कई मंत्री बनाये गए. सुशील मोदी ने कहा उन्हें ही नहीं कई दागियों को मंत्री बनाया, वांछित अभियुक्त कार्तिक सिंह को मंत्री बनाने पर सवाल उठाने के कारण लालू प्रसाद ने मुझे झूठा कहा था लेकिन अदालत ने सच सामने रख दिया.

पटना में JDU दफ्तर के बाहर नीतीश कुमार का 2024 वाला पोस्टर, लिखा- प्रदेश में दिखा, देश में दिखेगा





Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: