बालों को रेशमी और चमकदार बनाने के लिए आजमाएं ये सस्ता सा नुस्खा, हफ्तेभर में दिखेगा असर 


Hair Care: हर महिला की ख्वाहिश होती है कि उसके बाल सुंदर, चमकदार और कोमल हो. ताकि वह अपने बालों से अपना मनचाहा हेयरस्टाइल बना सके. दरअसल, बाल छोटे हो या लंबे उनकी चमक और स्टाइल आपकी पर्सनैलिटी पर निश्चित रूप से छाप छोड़ती है. दरअसल, बालों की जो सबसे ऊपरी परत होती है, उस पर नेचुरल ऑयल होता है, जो बालों के नेचुरल मॉइश्चराइजर को बनाए रखता है. ऐसे में बाल मुलायम रहते हैं, लेकिन अगर आपके बाल नेचुरल चमक खो बैठे हैं, तो इसके लिए आप कुछ घरेलू उपाय अपना सकते हैं. तो चलिए जानते हैं बालों को हेल्दी और  शाइनी बनाने के घरेलू उपाय

अंडे का करें इस्तेमाल

बालों को हेल्दी और शाइनी बनाने के लिए अंडे से बेहतर कुछ नहीं है. अंडे में  प्रोटीन, फैटी एसिडस और लैक्टिन होता है, जो बालों की मरम्मत करता है. यदि आप इसमें ऑलिव ऑयल मिलाकर लगाती हैं, तो ज्यादा और जल्दी असर देखने को मिलेगा.

बीयर का भी कर सकती हैं इस्तेमाल

यदि आप अपने बालों की खोई चमक लौटाना चाहती हैं, तो इसके लिए बीयर का इस्तेमाल कर सकती हैं. दरअसल, बीयर एक बहुत ही उम्दा हेयर टॉनिक की तरह काम करता है. इसमें मौजूद प्रोटीन बालों को रिपेयर करते हैं, जिससे बालों की चमक लौट आती है.

नारियल तेल का इस्तेमाल

बालों के लिए आप नारियल तेल का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इससे बाल मुलायम और चमकदार तो बनते ही हैं, साथ ही बालों में नई चमक भी आती है. नारियल तेल में विटामिन होता है, जो बालों को नमी देता है और बालों को रूखा होने से बचाता है.

शहद का इस्तेमाल

बालों के लिए आप शहद का इस्तेमाल भी कर सकती हैं. हालांकि, आपको सुनने में थोड़ा अजीब लग सकता है, लेकिन शहद बालों को मुलायम बनाने के लिए फायदेमंद होता है.

ये भी पढ़ें: Blackhead Remover: ब्लैक हेड्स निकालने का आसान तरीका, इन घरेलू उपायों से एकदम साफ हो जाएगी स्किन



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: