बांग्लादेश को हराकर पाकिस्तान ने रचा इतिहास, टी20 वर्ल्ड कप में यह बड़ा रिकॉर्ड किया अपने नाम


Pakistan Create History in T20 WC 2022: एडिलेड ओवल में खेले गए सुपर-12 के ग्रुप ए के अपने आखिरी और करो या मरो के मुकाबले पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 5 विकेट से हराकर टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. वहीं इस बार टी20 वर्ल्ड कप के अंतिम चार में पहुंचते ही पाकिस्तान ने इतिहास रचते हुए बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

सबसे ज्यादा बार टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में पहुंचने वाली बनी टीम
बांग्लादेश को हराकर टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में पहुंचते के साथ ही पाकिस्तान ने इतिहास रच दिया है. दरअसल, पाक टीम टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा 6 बार सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीम बन गई है. क्रिकेट के इस छोटे फॉर्मेट के विश्व कप के इतिहास में पाकिस्तान 6 बार सेमीफाइनल में पहुंची है. उनके इस प्रदर्शन को देखते हुए आप इस बात का अंदाजा लगा सकते हैं कि पाकिस्तान इस फॉर्मट में कितनी खतरनाक टीम है.

बांग्लादेश को हराकर अंतिम-4 में पहुंची पाकिस्तान
टी20 वर्ल्ड कप के करो या मरो के मुकाबले में पाकिस्तान ने शानदार खेल दिखाते हुए बांग्लादेश को 5 विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही पाकिस्तान की टीम टी20 विश्वकप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली आखिरी टीम बन गई.

मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश ने पाकिस्तान को 128 रनों का लक्ष्य दिया था. जिसके जवाब में पाकिस्तान ने यह टारगेट 18.1 ओवर्स में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया. पाकिस्तान टीम के इस मैच में जीत के हीरो उनके स्टार तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी रहे उन्होंने इस महत्वपूर्ण मुकाबले में शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट अपने नाम किए.

Reels

 न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, भारत और पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में
टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चार टीमें तय हो गई है. इस वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, भारत और पाकिस्तान चार टीमें बनी है जो इस विश्व का सेमीफाइनल खेलेंगी. अब इन चारों टीमों के बीच सेमीफाइनल की जंग के बाद यह पता चल सकेगा कि कौन सी दो टीमों के बीच विश्व का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा.

टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा बार सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीमें

पाकिस्तान – 6

भारत – 4

इंग्लैंड – 4

न्यूजीलैंड – 4

ऑस्ट्रेलिया – 4

श्रीलंका – 4

वेस्ट इंडीज – 4

दक्षिण अफ्रीका – 2

यह भी पढ़ें:

IND vs ZIM: टी20 वर्ल्ड कप में पहली बार होगा भारत-जिम्बाब्वे मुकाबला, जानिए मैच से पहले कैसा है मेलबर्न में मौसम

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे के खिलाफ कोहली रच सकते हैं इतिहास, 68 रन बनाते ही यह बड़ा रिकॉर्ड करेंगे अपने नाम



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: