बर्थडे पर 17 सितंबर को मध्य प्रदेश आएंगे पीएम मोदी, इस कार्यक्रम में होंगे शामिल


PM Modi MP Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने जन्मदिन यानी 17 सितंबर को मध्य प्रदेश के दौरे पर रहेंगे. प्रधानमंत्री का दौरा तय होते ही भोपाल के साथ श्योपुर में तैयारियां तेज हो गई हैं. 17 सितंबर को ही कूनो नेशनल पार्क (Kuno National Park) में 8 अफ्रीकन चीतों (African Cheetahs) की शिफ्टिंग होगी. पीएम मोदी चीतों की शिफ्टिंग कार्यक्रम में शामिल होंगे. श्योपुर में पीएम मोदी महिला स्व सहायता समूह के सम्मेलन को भी संबोधित करेंगे. कैबिनेट की बैठक से पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने सदस्यों को दी.

पीएम मोदी के दौरे को देखते हुए बनाए जा रहे 7 हेलीपैड

प्रधानमंत्री के दौरे को देखते हुए कुल 7 हेलीपैड बनाए जा रहे हैं. तीन हेलीपैड कूनो नेशनल पार्क के भीतर बन रहे हैं. चार हेलीपैड कूनो नेशनल पार्क के बाहर प्रधानमंत्री के आगमन के लिए तैयार किए जा रहे हैं. हेलीकॉप्टर की मदद से चीतों को कूनो नेशनल पार्क में शिफ्ट किया जाएगा. मध्य प्रदेश के वन मंत्री विजय शाह (Minisiter Vijay Shah) ने एबीपी न्यूज़ को बताया कि कूनो नेशनल पार्क में 8 चीते नामीबिया (Namibia) से लाने की तैयारी पूरी हो गई है.

Indore News: इंदौर के सेंट्रल मॉल में घुसे आतंकी, ATS और BDDS की टीम ने संभाला मोर्चा, ऐसे की मॉकड्रिल

70 साल बाद भारत में चीतों को बसाने की हो रही तैयारी

नामीबिया से लाने में पांच करोड़ रुपए खर्च होंगे. दक्षिण अफ्रीका (South Africa) की सरकार से उम्मीद है कि जल्द मंजूरी मिल जाएगी. भारत में चीते विलुप्ति की कगार पर पहुंच चुके हैं. 70 साल बाद चीतों की फिर से देश में वापसी हो रही है. अफ्रीकन चीतों के लिए सबसे उपयुक्त श्योपुर का कूनो नेशनल पार्क को चुना गया है. कूनो नेशनल पार्क में नामीबिया और दक्षिण अफ्रीका से कुल बीस चीते लाने की तैयारी है. पीएम मोदी कराहल कस्बे में सभा को भी संबोधित करेंगे.

Pench Tiger Reserve: जबलपुर के पेंच टाइगर रिजर्व में हुई दिन दहाड़े चोरी, तेंदुए ने की एपीएलए से शिकायत



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: