बरेली : श्रद्धालुओं पर लाठी बरसाने वाली पुलिस पर होगी कार्रवाई, मंत्री धर्मपाल सिंह का निर्देश


UP News: यूपी के बरेली (Bareilly) में श्री खाटू श्याम मंदिर (Shree Khatu Shyam Mandir) में दर्शन करने जा रहे हैं श्रद्धालुओं के साथ पुलिस ने बर्बरता की और लाठी-डंडों से पीटा जिसके बाद मंदिर के कपाट दो घंटे तक बंद रहे.  वहीं बहुत सारे श्रद्धालु आंवला थाने पहुंचे और उसका घेराव कर दिया. इस बीच कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह (Dharmpal) भी मंदिर पहुंचे और श्रद्धालुओं को आश्वासन दिया कि बर्बरता को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. उन्होंने बरेली के एसएसपी से बात कर पुलिसकर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए.

श्रद्धालुओं ने सुनाई आपबीती
थाने में धरने पर बैठे श्रद्धालुओं ने कहा कि वे श्री खाटू श्याम मंदिर में दर्शन करने जा रहे थे. इस दौरान पुलिस ने उनके साथ मारपीट की. जबतक पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होगी सभी लोग थाने में धरने पर बैठे रहेंगे. मामले में धर्मपाल सिंह का कहना है कि खाटू श्याम मंदिर में लाखों भक्त रोजाना दर्शन करने को आ रहे हैं. यहां पर लंबी लंबी लाइन लग रही है. सभी श्रद्धालु बारी-बारी से दर्शन कर रहे हैं. किसी भी प्रकार की यहां पर कोई पुलिस की व्यवस्था नहीं है उसके बावजूद श्रद्धालु अपना नंबर आने पर ही दर्शन कर रहे हैं. बहुत सारे श्रद्धालु दूर-दूर से सड़क पर दंडवत करते हुए आ रहे हैं और खाटू श्याम के दर्शन करने के लिए वे मंदिर पहुंच रहे हैं. ऐसे में पुलिस वालों ने खाटू श्याम मंदिर में दर्शन को आ रहे श्रद्धालुओं के साथ बर्बरता की, जो बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

Fatehpur News: फतेहपुर में कैदियों ने गांधी जयंती पर बनाई पेंटिंग, ‘बापू के आदर्शों पर’ चित्रकारी से जीते पुरस्कार

सस्पेंड किए गए पांच पुलिसकर्मी

 पुलिस की बर्बरता का शिकार हुए श्रद्धालुओं का कहना है कि रात के करीब ढाई बजे वे मंदिर में दर्शन के लिए जा रहे थे, क्योंकि मंदिर में बहुत लंबी लाइन लगती है इसलिए श्रद्धालु रात में ही मंदिर में जाकर लाइन में लग जाते हैं. श्रद्धालुओं का कहना है कि पुलिस का रवैया उनके प्रति अच्छा नहीं है. पुलिसकर्मियों ने कई श्रद्धालुओं के साथ बहुत ही बेरहमी से लाठी-डंडों से मारपीट की है. मंत्री धर्मपाल सिंह ने एसएसपी से फोन पर बात की जिसके बाद एसएसपी ने तत्काल एक दरोगा सहित पांच पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया. 

ये भी पढ़ें –

Unnao Crime News: उन्नाव में कुल्हाड़ी से मारकर झोलाछाप डॉक्टर की हत्या, बाइक और कैश भी ले भागे बदमाश



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: