फिर फ्लॉप हुए बाबर आजम, महत्वपूर्ण मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 6 रन बनाकर लौटे पवेलियन


Babar Azam Batting: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का बैटिंग में फ्लॉप प्रदर्शन जारी है. गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम बैटिंग में फेल नजर आए और सिर्फ 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इस टी20 विश्व कप में बाबर बल्ले से पूरी तरह से फेल नजर आए हैं. उन्होंने अबतक वर्ल्ड कप में 4 मुकाबले खेले हैं जिसमें सिर्फ 14 रन बनाए हैं.  

बैटिंग में बुरे सपने की तरह रहा बाबर का वर्ल्ड कप
पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम के लिए यह वर्ल्ड कप बैटिंग के लिहाज से एक बुरे सपने की तरह रहा है. वह इस विश्व कप के एक भी मुकाबले में अपनी बैटिंग से अपनी छाप नहीं छोड़ पाए हैं. बाबर के इस वर्ल्ड कप में बैटिंग पर नजर डाले तो वह पहले मैच में इंडिया के खिलाफ बिना खाता खोले पवेलियन लौटे थे. इसके बाद दूसरे मुकाबले में जिम्बाब्वे के खिलाफ बाबर सिर्फ 4 रन बना पाए थे.

इन दो मुकाबले के बाद सभी को उम्मीद थी कि बाबर का बल्ला अब चलेगा पर तीसरे मुकाबले में नीदरलैंड के खिलाफ भी बाबर फेल नजर आए और सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हुए. वहीं गुरुवार को पाकिस्तान के लिए महत्वपूर्ण मैच में भी पाक कप्तान बाबर आजम का बल्ला नहीं चला और वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सिर्फ 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

कप्तानी में भी नहीं दिखी धार
बल्लेबाजी के अलावा पाक कप्तान बाबर आजम कप्तानी में भी अपनी छाप नहीं छोड़ पाए. उनकी कप्तानी में पाकिस्तान की टीम भारत के खिलाफ पहला मुकाबला हार गई. इसके बाद दूसरे मुकाबले में जिम्बाब्वे के हाथो पाकिस्तान को करारी शिकस्त मिली. पाकिस्तान के इस हार के बाद बाबर की काफी आलोचना भी हुई. दरअसल, जिम्बाब्वे से मिली हार के बाद पाकिस्तान की टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा. हालांकि इन दो मुकाबले के बाद बाबर की कप्तानी में पाकिस्तान ने नीदरलैंड्स को हराकर वर्ल्ड कप में पहली जीत अर्जित की. अब अगर पाकिस्तान को वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचना है तो उन्हें दक्षिण अफ्रीका को हर हाल में हराना होगा.

यह भी पढ़ें:

IPL 2023: मिनी ऑक्शन के लिए मुंबई इंडियंस इन तीन धाकड़ खिलाड़ियों को कर सकती है रिलीज़

T20 World Cup 2022: टूर्नामेंट में जलवा बिखेर रहे हैं भारतीय खिलाड़ी, विराट और अर्शदीप ने किया कमाल



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: