प्रो कबड्डी लीग 2022: तीन सबसे महंगे खिलाड़ी जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें


प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) 2022 की शुरुआत होने में एक हफ्ते से भी कम समय बचा हुआ है. इस सीजन की नीलामी में खिलाड़ियों पर जमकर पैसा बरसा था. कई खिलाड़ियों को टीमों ने करोड़पति बनाया था. नीलामी में लीग इतिहास के रिकॉर्ड्स भी टूटे हैं. अब टीमों को अपने महंगे खिलाड़ियों से उसी तरह के प्रदर्शन की भी उम्मीद रहेगी. कुछ खिलाड़ी अपने ऊपर लगाई गई बोली को सही साबित करने में सफल होते हैं तो वहीं कुछ खिलाड़ी पैसे के बोझ तले दब जाते हैं. आइए एक नजर डालते हैं इस सीजन के उन तीन महंगे खिलाड़ियों पर जिनके ऊपर रहेंगी सबकी निगाहें.

1- पवन सहरावत को करना होगा कमाल

पवन सेहरावत को तमिल थलाइवाज ने 2.26 करोड़ रूपये की कीमत में खरीदा है. यह लीग इतिहास में किसी खिलाड़ी के लिए लगाई गई सबसे बड़ी बोली है. पवन जिस टीम में गए हैं वह कभी प्लेऑफ में भी नहीं पहुंची है. पवन ने लगातार तीन सीजन बेस्ट रेडर का अवार्ड अपने नाम किया है और थलाइवाज के लिए भी वह उसी प्रदर्शन को दोहराना चाहेंगे.

2- विकास कंडोला को साबित करनी होगी अपनी कीमत

पवन सेहरावत को रिलीज करने के बाद बेंगलुरु ने उनके विकल्प के रूप में विकास कंडोला को खरीदा है. विकास के लिए बेंगलुरु ने 1.70 करोड़ रूपये की कीमत अदा की है. विकास ने हरियाणा स्टीलर्स के लिए खेलते हुए सीजन दर सीजन साबित किया था कि वह शानदार रेडर हैं. विकास को जो कीमत मिली है वह उसके हकदार हैं, लेकिन अब बेंगलुरु को उनसे चैंपियन प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी.

3- क्या पुनेरी को खिताब दिला पाएंगे फजल?

पुनेरी पलटन ने ईरानी डिफेंडर फजल अत्राचली को 1.38 करोड़ रूपये में खरीदा है. फजल लीग के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी बन गए हैं और उन्होंने अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ा है. फजल के नाम लीग में दूसरे सबसे अधिक टैकल प्वाइंट्स हैं. इस सीजन वह लीग इतिहास में सबसे अधिक टैकल प्वाइंट लेने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे. पुनेरी उम्मीद करेगी कि फजल उन्हें खिताब के करीब ले जाएं.



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: