पैट कमिंस ने इंटरनेशनल क्रिकेट के लिए भारतीय लीग का ठुकराया था बड़ा ऑफर, जानिए पूरा मामला


Pat Cummins Denies Big Offer: इंटरनेशनल क्रिकेट के लिए फ्रेंचाइजी लीग बड़ा खतरा बनते जा रही है. इसे लेकर लगातार चर्चा भी की जा रही है. वहीं ऐसा ही एक मामला भी सामना आया है. जहां ऑस्ट्रेलिया के वर्तमान टेस्ट कप्तान पैट कमिंस को हाल ही में भारत की फ्रेंचाइची लीग द्वारा खेलने के लिए एक बड़ा ऑफर दिया गया था, जिसे पैट कमिंस ने ठुकरा दिया था. पैट को यह ऑफर करीब 1 मिलियन डॉलर का दिया गया था.

कमिंस ने ठुकराया बड़ा ऑफर
फॉक्स स्पोर्ट्स के रिपोर्ट के अनुसार भारत की एक इंटरसिटी लीग द्वारा पैट कमिंस को यह बड़ा ऑफर दिया गया था. पैट ने यह बड़ा ऑफर ठुकराते हुए कहा था कि उन्हें ऑस्ट्रेलिया के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने में वक्त बिताना है, इसलिए वह फ्रेंचाइजी क्रिकेट नहीं खेल सकते हैं.

भारत में क्रिकेट के सबसी बड़ी लीग आईपीएल के बाद अब अलग-अलग राज्यों ने भी अपने यहां क्रिकेट लीग का आयोजन कर रही है. राज्यों द्वारा आयोजित लीग्स की लगातार कोशिश रहती है कि वह अपनी लीग में भी इंटरनेशनल प्लेयर्स को शामिल करें. जिसके लिए वह ऑक्शन और ट्रेडिंग की कोशिश करते हैं. इसी के तहत ऑस्ट्रेलिया के वर्तमान टेस्ट कप्तान पैट कमिंस को भी ऑफर दिया गया था. रिपोर्ट के अनुसार कमिंस ने कहा कि मौके काफी बड़े होते हैं, जो आपको बड़ा पैसा ऑफर करते हैं. लेकिन मेरे लिए इस वक्त अपने देश के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेलना सबसे बड़ी प्राथमिकता है. हम इसे हल्के में नहीं ले सकते हैं.

कई प्लेयर्स देश की जगह खेल रहे हैं फ्रेंचाइजी क्रिकेट
आपको बता दें कि वर्ल्ड क्रिकेट में ऐसे कई खिलाड़ी हैं जो अपने देश की टीम को छोड़कर फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेल रहे हैं. इस वक्त दुनिया के अलग-अलग देशों में फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेली जा रही है. आपको बता दें कि बहुत जल्द साउथ अफ्रीका में टी20 क्रिकेट लीग खेली जाएगी. इसके लिए हाल ही में ऑक्शन भी हुआ है. वहीं आपको बता दें कि भारतीय टीम के खिलाड़ी आईपीएल को छोड़कर किसी भी फ्रेचाइंजी लीग में हिस्सा नहीं लेते हैं.

यह भी पढ़ें:

Watch: मुरली कार्तिक के सवाल पर सूर्यकुमार यादव का मजेदार जवाब, यहां देखें वायरल वीडियो

IND vs AUS: T20I के ‘सिक्सर किंग’ बने रोहित शर्मा, न्यूजीलैंड के गप्टिल को पीछे छोड़ रचा इतिहास



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: