पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने किया सवाल, कहा- डीविलियर्स को वर्ल्ड कप के लिए क्यों नहीं बनाया गया में


AB de Villiers Team India T20 World Cup:: इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा. इस हार के बाद टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2022 से बाहर हो गई. वहीं, भारतीय टीम के प्रदर्शन पर लगातार सवाल उठ रहे हैं. अब पूर्व भारतीय खिलाड़ी अतुल वासन ने बड़ा बयान दिया है. दरअसल, उन्होंने कहा कि टी20 वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंट्स के लिए कोचिंग स्टाफ में पूर्व साउथ अफ्रीकी क्रिकेटर एबी डीविलियर्स जैसे खिलाड़ियों की जरूरत थी.

‘डी विलियर्स को टी20 वर्ल्ड कप के लिए मेंटोर क्यों नहीं बनाया गया’

पूर्व भारतीय खिलाड़ी अतुल वासन का मानना है कि टी20 वर्ल्डकप के लिए पूर्व साउथ अफ्रीकी क्रिकेटर एबी डीविलियर्स को भारतीय कोचिंग स्टाफ का हिस्सा बनाना चाहिए था, क्योंकि इस फॉर्मेट में आपको अलग कोचिंग स्टाफ की जरूरत होती है. उन्होंने कहा कि टेस्ट फॉर्मेट और टी20 फॉर्मेट में एक जैसा कोचिंग स्टाफ नहीं होना चाहिए, दोनों फॉर्मेट में अलग-अलग लोगों को यह जिम्मेदारी देनी चाहिए. साथ ही उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि एबी डीविलियर्स को टी20 वर्ल्ड कप के लिए मेंटोर क्यों नहीं बनाया गया.

‘इस फॉर्मेट में युवाओं पर करना होगा भरोसा’

News Reels

अतुल वासन ने कहा कि अगर एबी डीविलियर्स भारतीय टीम के मेंटोर होते, तो वह बल्लेबाजों को बेहतर गाइड कर सकते थे. वह बल्लेबाजों को बता सकते थे कि हालात के मुताबिक किस तरह का शॉट खेलना है. उन्होंने कहा कि इस खेल ने बार-बार साबित किया है कि आपको युवाओं में भरोसा करने की जरूरत है. साथ ही उन्होंने साल 2007 टी20 वर्ल्ड कप टीम का जिक्र किया. वह कहते हैं कि उस टीम में स्टार खिलाड़ी नहीं थे, वह युवाओं की टीम थी, लेकिन टूर्नामेंट जीतने में कामयाब रही.

ये भी पढ़ें-

Sonam Yadav Cricketer: मजदूर की बेटी सोनम यादव का भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम में चयन, पिता फैक्ट्री में करते हैं काम…



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: