पूरे यूपी में बदला मौसम का मिजाज, जानें- 19 अक्टूबर तक निकलेगी धूप या होगी बरसात?


UP Weather Today 14 October 2022: यूपी (UP) में मौसम साफ हो गया है और धूप भी निकलने लगी है. इस बीच प्रदेश के अलग-अलग जिलों में सुबह और शाम में गुलाबी सर्दी ने दस्तक दे दी है. मौसम केंद्र लखनऊ (Mausam Kendra Lucknow) का पूर्वानुमान है कि 19 अक्टूबर तक मौसम साफ ही रहेगा और कहीं भी बारिश की संभावाना है. वहीं मौसम विभाग ने अगले 5 दिनों के दौरान अधिकतम तापमान में धीरे-धीरे 3 से 4 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होने का अनुमान जताया है, जबकि न्यूनतम तापमान में 3 से 4 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होने की संभावना है. मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि जब तक बादल रहते हैं, तब तक न्यूनतम तापमान अधिक रहता है. बादल छंट जाने के बाद न्यूनतम तापमान में गिरावट शुरू हो जाएगी.

स्काईमेट वेदर के अनुसार यूपी में 26 अक्टूबर तक मौसम ठंडा बना रहेगा. इस दौरान सुबह और शाम शाम में गुलाबी ठंड का एहसास होगा. दोपहर में मौसम खुशनुमा रहेगा. 25 अक्टूबर तक न्यूनतम तापमान 19 डिग्री पहुंचने का अनुमान है. दूसरी तरफ यूपी में बारिश का असर बरकरार है. यूपी के कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात हैं. नदियां उफान पर हैं. गंगा, यमुना और बूढ़ी राप्ती नदी के जलस्तर में बढ़ोतरी के बाद लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. बाढ़ की वजह से सैकड़ों लोगों को घर छोड़कर सुरक्षित जगहों पर जाना पड़ा है. सैकड़ों एकड़ फसल भी बर्बाद हो गई है.

अगले दो से तीन दिनों में यहां से हो जाएगी मानसून की वापसी

मौसम विभाग के अनुसार अगले दो से तीन दिनों के दौरान उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत के कुछ और हिस्सों से दक्षिण-पश्चिम मानसून की वापसी के लिए स्थितियां अनुकूल होने की संभावना है. दूसरी तरफ यूपी के ज्यादातर शहरों में वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘अच्छा से संतोषजनक’ श्रेणी में है. आइये जानते हैं कि यूपी के प्रमुख जिलों में शुक्रवार को मौसम कैसा रहेगा?

लखनऊ मौसम
लखनऊ में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 32 और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. मौसम साफ रहेगा. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘मध्यम’ श्रेणी में 80 दर्ज किया गया है.

वाराणसी मौसम
वाराणसी में अधिकतम तापमान 32 और न्यूनतम तापमान तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. यहां भी मौसम साफ रहेगा. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘संतोषजनक’ श्रेणी में 65 है.

ये भी पढ़ें- UP Politics: मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में किसपर भरोसा जताएंगे अखिलेश यादव? परिवार के इन लोगों की सबसे ज्यादा चर्चा

प्रयागराज मौसम
प्रयागराज में अधिकतम तापमान 32 और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. आसमान साफ रहेगा. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘अच्छा’ श्रेणी में 53 रिकॉर्ड किया गया है.

कानपुर मौसम
कानपुर में अधिकतम तापमान 30 और न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. मौसम साफ रहेगा. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘अच्छा’ श्रेणी में 56 है.

गोरखपुर मौसम
गोरखपुर में अधिकतम तापमान 31 और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. मौसम साफ रहेगा. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘अच्छा’ श्रेणी में 52 दर्ज किया गया है.

आगरा मौसम
आगरा में अधिकतम तापमान 31 और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. आसमान साफ रहेगा. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘अच्छा’ श्रेणी में 68 दर्ज किया गया है.



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: