पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह ने दिया ज्योतिरादित्य सिंधिया को महत्व, उत्साहित हैं समर्थक


Madhya Pradesh News: कहते हैं राजनीति का उंट कब किस करवट बैठ जाए कुछ कहा नहीं जा सकता. वैसा ही इन दिनों मध्य प्रदेश की सियासत में देखने को मिल रहा है. प्रदेश की राजनीति में अकेले टाइगर कहलाने वाले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) से ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने यह ओहदा छीन लिया है. अब मध्य प्रदेश की राजनीति में दो-दो टाइगर हैं. यह बात हम यूं ही नहीं कह रहे बल्कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) और गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) से इन दिनों शिवराज व सिंधिया को मिलने वाली तवज्जों को देखकर कह रहे हैं. 

इसका नजारा रविवार को भोपाल व ग्वालियर में देखने को मिला. गृह मंत्री अमित शाह के दौरे के दौरान शाह ने जहां भोपाल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को तवज्जों दी तो ग्वालियर में शाह सिंधिया को महत्व देते नजर आए. शाह के मप्र में दौरे को लेकर अब राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि गृहमंत्री अमित शाह मध्य प्रदेश में दोहरी पॉलीटिक्स खेल गए.

भोपाल में शिवराज की तारीफ
एमबीबीएस की हिन्दी में पढाई को लेकर तीन किताबों के विमोचन समारोह में रविवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भोपाल पहुंचे थे. कार्यक्रम के दौरान भरे मंच से मंत्री शाह ने सीएम शिवराज सिंह चौहान की तारीफों के पुल बांधे. शाह ने कहा कि सबसे पहले मेडिकल की शिक्षा हिन्दी में शुरू करके शिवराज सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इच्छा पूरी की है. इस दौरान मंत्री शाह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को धन्यवाद दिया जबकि चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री विश्वास सारंग को साधुवाद दिया. अपनी तारीफ सुन सीएम चौहान खुश नजर आए. अमित शाह ने कहा कि देश में किए गए इस बदलाव के लिए मध्य प्रदेश का नाम स्वर्ण अक्षरों में दर्ज किया जाएगा.

ग्वालियर में सिंधिया की सराहना
भोपाल में आयोजित कार्यक्रम के समापन के बाद अमित शाह, नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के गढ ग्वालियर पहुंचे. शाह ने यहां 450 करोड रुपये की लागत से बनने वाले राजमाता विजयाराजे सिंधिया एयर टर्मिनल के विस्तार का शिलान्यास किया. इस दौरान जनसभा का आयोजन किया गया. भरे मंच से मंत्री शाह ने ज्योतिरादित्य सिंधिया की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि सिंधिया जी के प्रयासों से भव्य एयरपोर्ट की योजना जमीन पर उतरने जा रही है.

https://www.videosprofitnetwork.com/watch.xml?key=019faf0ba059e9646f978d9dc2d65b2e

सिंधिया की तारीफ होने के बाद सभास्थल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा. शाह ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में अयोध्या में भव्य राम मंदिर की आधारशिला रखी है. वह जल्द ही मूर्त रूप लेना वाला है. पीएम मोदी जी के संकल्प के चलते कश्मीर से धारा 370 हटाई जा सकी. शाह ने सभा के दौरान उपस्थित जनता से पीएम मोदी पर भरोसा बनाए रखने की बात कही. 

कार्यक्रम को केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी संबोधित किया. उन्होंने कहा कि 18 महीने की कांग्रेस सरकार में ग्वालियर चंबल को अकेला छोड़ दिया गया था. मेरे क्षेत्र की अनदेखी मुझसे सही नहीं जा सकी. उन्होंने कहा कि अब 180 एकड़ में एयरपोर्ट बनने जा रहा है. इसका आकार 30 हजार वर्गफीट से बढकर दो लाख वर्गफीट हो जाएगा. यह एयरपोर्ट इंदौर और भोपाल से भी बड़ा होगा.

उज्जैन में भी सिंधिया को वेटेज
पांच दिन पहले उज्जैन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने महाकाल लोक का लोकार्पण किया था. महाकाल लोक के निर्माण की व्यवस्था मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्वयं अपने हाथों में संभाल रखी थी. आयोजन को एक उत्सव के रूप में मनाया गया था, लेकिन यहां भी केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से ज्यादा तवज्जों बटोर ले गए. कार्यक्रम के दौरान सिंधिया पीएम के साथ आए और उन्हीं के साथ दिल्ली रवाना हो गए. मध्य प्रदेश की सियासत में मोदी और शाह द्वारा सिंधिया को दी जा रही तवज्जों के बाद सिंधिया समर्थक उत्साहित हैं. आने वाले दिनों में सिंधिया को मध्य प्रदेश की सियासत का केन्द्र बिन्दु मान रहे हैं.

Sagar News: सागर में चालान को लेकर बीजेपी युवा मोर्चा ने किया चक्काजाम, लगाये ये आरोप



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: