पिथौरागढ़ के इन इलाकों को अब मिलेगी 4G कनेक्टिविटी की सौगात, BSNL जल्द लगाएगा 245 टावर


Pithoragarh News: पिथौरागढ़ (Pithoragarh) की धारचूला, मुनस्यारी तहसील के साथ- साथ जिन जगहों पर अभी तक मोबाइल, लैण्डलाइन संचार सेवाएं उपल्बध नहीं है ऐसे क्षेत्रों मे बीएसएनएल (BSNL) जल्द ही 4G की सुविधा के लिए 245 टावर लगाने जा रहा है. प्राकृतिक आपदाओं को देखते हुए ऐसे अतिसंवेदनशील क्षेत्रों मे संचार सुविधाएं मौजूद नहीं होने से किसी अप्रिय घटना की सूचना समय पर संबंधित विभागों तक नहीं पहुंच पाने से बड़े हादसे सामने आते है.  

डीएम ने अधिकारियों के साथ की बैठक
वहीं कुछ क्षेत्रों मे लोग नेपाल की संचार सेवाओं का उपयोग करते है लेकिन अंतरराष्ट्रीय कांलिग (International Calling) होने से नेपाल की संचार सेवा लोगों को मंहगी पड़ती है. टावर लगाने के संबंध मे बीएसएनएल के आला अधिकारियों के साथ डीएम की बैठक हो चुकी है. डीएम डॉ आशीष चौहान ने बताया कि जियो की तरफ से अभी 23 टावर जिले मे प्रपोज्ड थे, उनमें से 14 उन्होंने लाइव कर दिए है. नौ लोकेशन्स मे अभी काम चल रहा है.  

BSNL के 245 टावर लगाए जाएंगे 
डीएम ने आगे कहा कि बीएसएनएल के लिए भी ये मेण्डेटरी है कि वो उन सारे गांव को कनेक्टिविटी दे, जहां पर अभी नेटवर्क नहीं है. हमारी जिला स्तरीय समिति के माध्यम से नेटवर्क कनेक्टिविटी (Network Connectivity) के ईश्यू को जल्दी से जल्दी सॉल्व करते हुए कनेक्टिविटी दी जाएंगी. बी.एस.एन.एल. जल्द ही 4G की सुविधा के लिए 245 टावर लगाने जा रहा है. जिसको लेकर प्रोपर लिस्ट बनवाई जा रही है. मुझे लगता है कि जितने भी एरिया बिना कनेक्टिविटी वाले हैं वो इसमें कवर हो जाएगें.

यह भी पढ़ें:-

UP Nikay Chunav 2022: यूपी निकाय चुनाव में BJP ने झोंकी पूरी ताकत, दांव पर कई मंत्रियों की प्रतिष्ठा, इन नए चेहरों को मिली जिम्मेदारी

UP Politics: मंत्री अनिल राजभर नहीं कर रहे ओम प्रकाश राजभर को पसंद! अब सुभासपा प्रमुख पर लगाए गंभीर आरोप



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: