पाकिस्तान में पोलियो टीम पर हमले में 2 पुलिसकर्मियों की मौत,आखिर आतंकी क्यों बना रहे हैं निशाना

[ad_1]

Pakistan Terrorist Attack: पाकिस्तान (Pakistan) एक ऐसा देश जहां कि बच्चों को पोलियो (Polio) पिलाना भी मुश्किल है. पोलियो पिलाने वाले कर्मियों को आतंकी आए दिन निशाना बनाते हैं. मंगलवार को एक बार फिर अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में कुछ अज्ञात बंदूकधारियों ने पोलियो टीकाकरण टीम के साथ चल रहे दो पुलिसकर्मियों की गोली मारकर हत्या कर दी. अधिकारियों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि घटना  दक्षिण वजीरिस्तान कबायली जिले की सीमा से सटे टैंक जिले में हुई.

दो पुलिस वालो को गोली मार दहशतगर्द घटनास्थल से फरार हो गए. अधिकारियों के मुताबिक, ‘हमले के बाद एक पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुंची और इलाके की घेराबंदी कर दोषियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान चलाया जा रहा है.’ फिलहाल किसी भी  गुट ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. बता दें कि पाकिस्तान में पोलियो टीकाकरण कर्मियों के साथ अक्सर सशस्त्र सुरक्षाकर्मी चलते हैं, क्योंकि पाकिस्तान में हाल के सालों में पोलियो पिलाने गए लोगों को निशाना बनाकर कई घातक हमले किए गए हैं. आतंकवादी पोलियो टीकाकरण को पाकिस्तानी बच्चों की नसबंदी करने की पश्चिमी देशों की साजिश करार देते हुए इसका विरोध करते हैं.

सरकार ने क्या कहा? 
खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री महमूद खान ने पुलिस को दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा, “पोलियो टीकाकरण टीम पर हमले कायरतापूर्ण कृत्य हैं. इन कर्मचारियों पर हमला करने वाले लोग हमारे बच्चों के दुश्मन हैं.” महमूद ने पोलियो टीकाकरण टीम की सुरक्षा कर रहे दो पुलिसकर्मियों की हत्या पर शोक जताया. उन्होंने हमले में शामिल दोषियों को कानून के कटघरे में लाने की प्रतिबद्धता व्यक्त की.

पहली घटना नहीं है? 
साल 2022 में पाकिस्तान में पोलियो टीम पर हमले की दो और घटनाएं हो चुकी हैं. इसी 28 जून को उत्तरी वजीरिस्तान कबायली इलाके में अज्ञात हमलावरों ने पोलियो टीकाकरण टीम के साथ चल रहे दो पुलिसकर्मियों सहित तीन लोगों की हत्या कर दी थी. वहीं, मार्च में बंदूकधारियों ने उत्तर-पश्चिमी पाकिस्तान में पोलियो टीकाकरण अभियान में हिस्सा लेने के बाद घर लौट रही एक महिला टीकाकरण कर्मी पर गोलियां बरसाई थीं, जिससे उसकी मौत हो गई थी.

यह भी पढ़ें-

ये होता है आजाद मुल्क…’, Imran Khan के विदेश मंत्री एस जयशंकर की तारीफ करते हुए वीडियो हुआ वायरल

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *