परम्पराओं को साकार करते हैं सामूहिक आयोजन: बिरला: राठोर-तेली समाज का युवक-युवती परिचय सम्मेलन आयोजित


बूंदीएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

राठौर तेली समाज का प्रथम युवक-युवती परिचय सम्मेलन और दीपावली स्नेह मिलन समारोह रविवार को छत्रपुरा स्थित छात्रावास व सामुदायिक भवन में किया गया।

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला रविवार को राठौर तेली समाज के प्रथम युवक-युवती परिचय सम्मेलन और दीपावली स्नेह मिलन कार्यक्रम में सम्मिलित हुए। उन्होंने समाज बंधुओं को दीपावली की शुभकामनाएं दी। बूंदी के छत्रपुरा में स्थित छात्रावास व सामुदायिक भवन में आयोजित कार्यक्रम में स्पीकर बिरला ने कहा कि राठौर तेली समाज परिवर्तन की राह पर आगे बढ़ रहा है। समाज के युवा अपनी कार्यकुशलता और समार्थ्य से समाज में नेतृत्व कर रहे हैं। युवक युवती परिचय सम्मेलन इस बात की बानगी है कि समाज ने पुरानी सामाजिक कुरीतियों को पीछे छोड़ कर नए अध्याय की शुरूआत की है।

https://www.videosprofitnetwork.com/watch.xml?key=019faf0ba059e9646f978d9dc2d65b2e
राठौर तेली समाज का प्रथम युवक-युवती परिचय सम्मेलन और दीपावली स्नेह मिलन समारोह रविवार को छत्रपुरा स्थित छात्रावास व सामुदायिक भवन में किया गया।

राठौर तेली समाज का प्रथम युवक-युवती परिचय सम्मेलन और दीपावली स्नेह मिलन समारोह रविवार को छत्रपुरा स्थित छात्रावास व सामुदायिक भवन में किया गया।

बेटियों की शिक्षा के लिए पहल करे समाज
स्पीकर बिरला ने कहा कि दीपवाली स्नेह मिलन और युवक-युवती परिचय सम्मेलन जैसे आयोजन हमारी भारतीय संस्कृति को बल देते हैं। जब हम सामूहिकता से कोई निर्णय करते हैं तो वो सदैव सभी के हित में होता है। सामूहिक आयोजनों के कारण हम एक-दूसरे की कुशलक्षेम जान पाते हैं। कोरोना जैसे विपरीत समय में हमने देखा कि हमारी सामूहिक संकल्प शक्ति के कारण हम कठिन परिस्थितियों को सामना कर सके हैं। स्पीकर बिरला ने कहा कि मुझे आशा है कि परिचय सम्मेलन के बाद कई युवक-युवती नए बंधन की दिशा में आगे बढ़ेंगे।

समाज का शिक्षा के प्रति जागरूक होना सुखद
स्पीकर बिरला ने समाज के छात्रावास के विकास के संबंध में कहा कि यह सुखद विषय है कि समाज बच्चों की शिक्षा के प्रति जागरूक है। यहां समाज के बच्चों के लिए छात्रावास में सुविधाओं का विस्तार किया जाएगा ताकि गांव-ढाणी से बच्चे आकर यहां शिक्षा प्राप्त कर सकें। स्पीकर बिरला ने कहा कि समाज बेटियों की शिक्षा के लिए भी सकारात्मक पहल करे। वे हमेशा समाज के साथ खड़े हैं। इस दौरान कार्यक्रम में बूंदी विधायक अशोक डोगरा, बूंदी जिलाध्यक्ष छीतरलाल राणा, पूर्व जिलाध्यक्ष कालू लाल जांगिड़, राठौर तेली समाज के अध्यक्ष युवराज राठौर सहित बड़ी संख्या में समाजबंधु मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं…



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: