पंजाब किंग्स में फिर से हुई वसीम जाफर की वापसी, दोबारा संभालेंगे बल्लेबाजी कोच की जिम्मेदारी


Punjab Kings Batting Coach: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 16वें सीजन की शुरुआत से पहले पंजाब किंग्स ने अपनी टीम में बड़ा बदलाव किया है. पंजाब ने वसीम जाफर को दोबारा अपना बल्लेबाजी कोच बनाया है. जाफर ने पिछले सीजन की नीलामी से पहले ही पंजाब के बल्लेबाजी कोच का पद छोड़ा था. हालांकि, अब दोबारा उनकी टीम में वापसी हो चुकी है.

जाफर को 2019 में पंजाब ने पहली बार अपना बल्लेबाजी कोच बनाया था और तीन सीजन तक जाफर ने अपनी भूमिका अच्छे से निभाई थी. इसके बाद 2022 सीजन की नीलामी से पहले जाफर ने अपना पद छोड़ दिया था और 2022 सीजन में वह आईपीएल से नहीं जुड़े थे. जाफर बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के साथ भी काम करते आए हैं और वह बांग्लादेश के युवा खिलाड़ियों को कोचिंग देते रहे हैं.

पंजाब ने अगले सीजन से पहले कई खिलाड़ियों को रिलीज किया है जिसमें टीम के पूर्व कप्तान मयंक अग्रवाल भी शामिल हैं. जब फ्रेंचाइजी ने शिखर धवन को अपना नया कप्तान घोषित किया था तभी मयंक को रिलीज किए जाने की बात लगभग तय हो चुकी थी. पिछले सीजन बड़ी कीमत में खरीदे गए ओडियन स्मिथ को भी रिलीज कर दिया गया है.

नीलामी में पंजाब के पास होंगे खूब पैसे

News Reels

पंजाब के पास नीलामी में जाते समय 32.2 करोड़ रूपये होंगे और वे इसकी मदद से अच्छे खिलाड़ी लाकर अपनी टीम पूरी करने की कोशिश करेंगे. पंजाब से अधिक पैसे केवल सनराइजर्स हैदराबाद के पास ही रहेंगे. पंजाब ने कगीसो रबाडा, लियाम लिविंगस्टोन और जॉनी बेयरस्टो जैसे विदेशी स्टार्स को अपनी टीम में बनाए रखा है. 

यह भी पढ़ें:

IND vs NZ: वनडे डेब्यू में न्यूजीलैंड में फ्लॉप हो गए थे शुभमन गिल, इस बार दिख सकता है विस्फोटक अंदाज





Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: