‘नो वन किल्ड जेसिका’, ‘तलवार’ और ‘रहस्य’… रियल मर्डर केस पर बन चुकी हैं ये फिल्में


Bollywood Film Based On Real Murder Case: दिल्ली-एनसीआर में आरुषी जैसे कई मर्डर केसों ने लोगों के दिलों में दहशत को पैदा कर दिया था. लाइफ की इन्हीं सच्ची घटनाओं को ध्यान में रखते हुए हिंदी फिल्म इंडस्ट्री (Hindi Film Industry) में कुछ ऐसी फिल्मों का भी निर्माण हुआ है जो ऐसे ही मर्डर केसों से इन्सपायर होकर बनाई गई थी. आइए जानते हैं कि कौन-कौन सी फिल्में इस लिस्ट में शामिल हैं.

नॉट ए लव स्टोरी (Not a Love Story)

बॉलीवुड के मशहूर फिल्मकार राम गोपाल वर्मा की ये फिल्म ‘नीरज ग्रोवर मर्डर केस’ पर आधारित थी. फिल्म में इस केस को काफी सही ढंग से दिखाया गया है. इस फिल्म दर्शकों का ध्यान खीचने में सफल रही थी.

नो वन किल्ड जेसिका (No One Killed Jessica)

News Reels

विद्दया बालन और रानी मुखर्जी की ये फिल्म जेसिका लाल मर्डर केस पर बनाई गई थी. इस फिल्म ने काफी सुर्खियां बटोरी थी. राजकुमार गुप्ता की इस फिल्म में रानी मुखर्जी ने एक न्यूज एंकर का तो विद्या ने जेसिका लाल की बड़ी बहन सबरीना को रोल निभाया था, जबकि मायरा कर्ण को जेसिका की भूमिका में देखा गया था.

‘तलवार (Talvar)’ और ‘रहस्य (Rahasya)’

दिल्ली एनसीआर में ‘आरुषी मर्डर केस’ कई सालों तक चर्चा में रहा था. इस हत्याकांड पर मेघना गुलजार ने विशाल भारद्वाज द्वारा लिखी इस फिल्म का निर्देशन किया था. इरफान खान, नीरज काबी और कोंकणा सेन शर्मा ने फिल्म में मुख्य भूमिकाएं निभाई थी, जबकि मनीष गुप्ता की ‘रहस्य’ में केक मेनन, टिस्का चोपड़ा, आशीष विद्यार्थी और मीता वशिष्ठ लीड रोल अदा किए थे.

आर्टिकल 15 (Article 15)

उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में हुई ‘बलात्कार और मर्डर केस’ पर मशहूर फिल्म निर्देशक अनुभव सिन्हा ने ‘आर्टिकल 15’ नाम से फिल्म बनाई था. इस फिल्म संवैधानिक अधिकारों पर खुलकर बात करने में कोई कमी नहीं रखी थी.

मैं और चार्ल्स (Main Aur Charles)

बिकनी किलर के नाम से मशहूल चार्ल्स शोभराज की कहानी को डाएरेक्टर प्रवाल रमन ने ‘मैं और चार्ल्स’ के रूप में फिल्मी पर्दे पर उतारा था. इस फिल्म में रणदीप हुड्डा, आदिल हुसैन, ऋचा चढ्ढा और टिस्का चोपड़ा ने मेन भूमिकाएं अदा की थी.

बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस को राहत, मनी लॉन्ड्रिंग केस में मिली जमानत



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: