नोएडा में 1-8वीं तक के सभी स्कूलों में ऑनलाइन क्लास अनिवार्य, प्रदूषण के मद्देनजर फैसला


Uttar Pradesh News: दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. प्रदूषण से हर कोई परेशान है लेकिन इसका असर बच्चों पर ज्यादा हो सकता है. ऐसे में गौतम बुद्ध नगर में कक्षा 1 से 8  तक की कक्षाएं ऑनलाइन माध्यम से चलाने का आदेश दिया गया है. ये व्यवस्था फिलहाल 8 नवंबर तक अनिवार्य रूप से लागू रहेगी. इसको लेकर आदेश जारी कर दिया है. आदेश में ये भी कहा गया है कि नौवीं से 12वीं तक के छात्रों के लिए भी ऑनलाइन क्लास संचालित की जा सकती है.

गौतमबुद्ध नगर जिला स्कूल निरीक्षक (डीआईओएस) धर्मवीर सिंह द्वारा जारी आदेश के मुताबिक, स्कूलों से कहा गया है कि अगर संभव हो तो नौंवी से 12वीं कक्षाओं की पढ़ाई भी ऑनलाइन कराई जाए. आदेश में बाहरी गतिविधियों जैसे खेल और प्रार्थना सभा पर पूरी तरह से रोक लगाई गई है. सिंह ने कहा, ‘‘सभी स्कूलों को आठवीं कक्षा तक की पढ़ाई ऑनलाइन कराने का निर्देश दिया जाता है. उनसे संभव होने पर नौंवी से 12वीं कक्षा की पढ़ाई भी ऑनलाइन माध्यम से कराने को कहा गया है.’’

नोएडा से सटे दिल्ली में फिलहाल स्कूलों को लेकर कोई फैसला नहीं हुआ है. शुक्रवार (4 नवंबर) को दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने हाई लेवल मीटिंग बुलाई है. ऐसे में इस बात पर नजर रहेगी कि स्कूलों को लेकर क्या फैसला होता है. हालांकि, बीजेपी और कांग्रेस ने दिल्ली सरकार से मांग की है कि प्रदूषण को देखते हुए राजधानी में स्कूल बंद रखे जाएं. गुरुवार को राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) ने दिल्ली सरकार से कहा है कि वह राष्ट्रीय राजधानी में वायु प्रदूषण की स्थिति में सुधार होने तक स्कूलों को बंद रखे.

ये भी पढ़ें- Dengue In Delhi: दिल्ली में डेंगू से इस साल की पहली मौत, सरिता विहार थाने के SHO रजनीश शर्मा का निधन 





Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: