नीतीश कुमार बोले- हर समस्या का होगा समाधान, तेजस्वी ने कहा- बिहार में माहौल अच्छा


पटना: मुख्यमंत्री सचिवालय संवाद में बिहार के उद्योग विभाग द्वारा गुरुवार को इन्वेस्टर्स समिट 2022 का आयोजन किया गया. इसमें सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar), डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav), उद्योग मंत्री समीर महासेठ, वित्त मंत्री विजय चौधरी, मुख्य सचिव आमिर सुबहानी और अन्य वरीय अधिकारी मौजूद थे. इस दौरान सीएम नीतीश ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि आप लोगों को जो भी दिक्कत होगी उसका हम लोग समाधान करेंगे.

नीतीश कुमार ने कहा कि औद्योगिक संस्थानों को मदद मिले उस तरह की नीतियां बन रही हैं. कोरोना काल में वापस लौटे मजदूरों को हुनर के हिसाब से रोजगार मिला. चमरा उद्योग क्षेत्र में काम हो रहा है. इथेनॉल पॉलिसी बनाई गई. पूरे देश में इसकी चर्चा हो रही है. 2007 में इथेनॉल पॉलिसी बनी लेकिन केंद्र से मंजूरी नहीं मिली थी. अब मिला. हमें सूचना मिली कि बिहार में औद्योगिक घरानों को दिक्कत हो रही है. कोई परेशान कर रहा. हमने जिलों के डीएम और एसपी को निर्देश दिया है कि कोई भी गड़बड़ी कर रहा है तो कार्रवाई करिए.

यह भी पढ़ें- Bihar News: मोबाइल चोर को यात्रियों ने ट्रेन से लटकाए रखा, फिर खिड़की से अंदर खींच कर दी सजा, LIVE VIDEO

जो बनाएंगे आप उसे हम खरीदेंगे

नीतीश ने आगे कहा कि पुलिस-प्रशासन औद्योगिक संस्थानों की मदद करेंगे. कोई कहे कि हिस्सा दीजिए. कोई तंग करेगा आपको तो सख्त कार्रवाई होगी. आप लोग जो भी बनाइएगा उसको खरीदने में हम लोग मदद करेंगे. बिहार से चीजें दूसरे राज्यों, विदेशों में भी जा रही हैं. हम बड़ा लॉजिस्टिक पॉलिसी लाएंगे.

इस दौरान कार्यक्रम में निवेशकों को बिहार में निवेश के लिए प्रोत्साहित किया गया. देश के 50 से ज्यादा औद्योगिक संस्थान के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया. इसमें ब्लैकबेरी, माइक्रोमैक्स, अडानी समूह, जैसे कई बड़े संस्थान शामिल रहे. कपड़ा, चमड़ा, खाद्य प्रसंस्करण, इथेनॉल और लॉजिस्टिक्स से संबंधित निवेशक मौजूद थे. उद्योग सचिव संदीप पुण्डरीक ने निवेशकों से कहा कि पल्ग-प्ले इंफ्रास्ट्रक्चर, सिंगल विंडो सिस्टम की सुविधा दी जाएगी. जमीन से लेकर वित्तीय मदद करेंगे. बिहार में निवेश करें.

माइक्रोमैक्स के एमडी राजेश अग्रवाल ने कहा कि बिहार में हमारे प्रोजेक्ट्स चल रहे हैं. जब हम लोग बिहार में निवेश के लिए आए तो डर था. परिवार व दोस्त बोलते थे कि बिहार को ही क्यों चुना? यहां काम कर पता चला कि कानून व्यवस्था ठीक है. कोई डर का माहौल नहीं है. इसी को सरकार बरकरार रखे. अडानी लॉजिस्टिक के एमडी व सीईओ विक्रम जय सिंघानिया ने कहा कि हम लोग यहां निवेश कर रहे हैं. आने वाले समय में हमारे नए प्रोजेक्ट्स और यहां लगेंगे.

यह भी पढ़ें- Durga Puja 2022: सीवान में 20 लाख रुपये का बन रहा पंडाल, दिखेगा अयोध्या का श्रीराम मंदिर, 120 फीट होगी ऊंचाई



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: