नाना अमिताभ बच्चन की मौजूदगी में नव्या नंदा ने की पीरियड्स को लेकर बात, कहा- ये भी तो है प्रोग्


Navya Naveli Nanda Talks About Periods: श्वेता बच्चन और निखिल नंदा की बेटी नव्या नवेली नंदा इन दिनों में अपने पॉडकास्ट को लेकर सुर्खियों में हैं. हाल ही में वो एक कार्यक्रम में पहुंची जहां उन्होंने बताया कि वो किस तरह प्रोग्रेसिव हैं और उनके आसपास भी इसे स्वीकार किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि हाल ही में एक ओपन प्लेटफॉर्म पर नाना अमिताभ बच्चन की उपस्थिति में उन्होंने पीरियड्स के बारे में बात की थी.

नव्या ने कहा कि वह एक ऐसे घर में पली-बढ़ी है जहां वह इन बातों को करने में सहज महसूस करती है जो अन्यथा वर्जित हैं. नव्या नवेली नंदा, और अभिनेता अमिताभ बच्चन, दीया मिर्जा और रश्मिका मंदाना ने हाल ही में स्वास्थ्य के बारे में एक टेलीथॉन में भाग लिया, जहां विशेषज्ञों ने महिलाओं के स्वास्थ्य पर भी चर्चा की और इसे कैसे बेहतर किया जा सकता है.

रश्मिका ने कहा कि किशोर अपने माता-पिता के साथ वर्जित विषयों पर चर्चा करने में असहज महसूस करते हैं, अमिताभ बच्चन ने उनके साथ सहमति व्यक्त की और यह भी कहा कि वह पीरियड्स को ‘मनोरंजन का संकेत’ मानते हैं.

नाना के सामने की पीरियड्स पर बात

NDTV के कार्यक्रम में, नव्या ने भी अपने नाना के साथ सहमति व्यक्त की, और कहा, “जैसा कि उन्होंने उल्लेख किया है, यह जीवन का संकेत है. यह कुछ ऐसा नहीं है जिससे हमें शर्मिंदा होना चाहिए, या इससे दूर रहना चाहिए. पीरियड्स लंबे समय से एक वर्जित विषय है, लेकिन प्रगति हुई है. मैं आज अपने नाना के साथ मंच पर बैठी हूं और पीरियड्स के बारे में बात कर रही हूं, और यह अपने आप में प्रगति का संकेत है. तथ्य यह है कि आज हम एक मंच पर बैठे हैं, जिसमें बहुत से लोग हमें देख रहे हैं और खुले में हैं पीरियड्स के बारे में बातचीत से ही पता चलता है कि हमने न केवल महिलाओं के रूप में बल्कि एक देश के रूप में भी प्रगति की है.”

इसमें शर्म जैसा कुछ नहीं

नव्या ने आगे कहा, “यह बहुत अच्छा है कि पीरियड्स को एक व्यर्थ बातचीत बनाने के इस मिशन में न केवल महिलाएं, बल्कि पुरुष भी शामिल हुए हैं. इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि घर पर, क्योंकि परिवर्तन हमेशा घर से शुरू होता है. महिलाओं को अपने बारे में सहज और सुरक्षित महसूस करना चाहिए. समाज में बाहर जाने और उसके बारे में बात करने से पहले अपने घरों में इसकी शुरुआत करनी चाहिए. मैं भाग्यशाली थी कि मैं ऐसे घर में बड़ी हुआ जहां मुझे इन वार्तालापों में सहज महसूस हुआ.”

नव्या ने 2020 में आरा हेल्थ नाम से महिलाओं के लिए एक ऑनलाइन हेल्थकेयर पोर्टल की सह-स्थापना की. संगठन को ‘महिलाओं के लिए एक सुरक्षित, गैर-न्यायिक और भरोसेमंद वर्चुअल हेल्थकेयर प्लेटफॉर्म’ के रूप में वर्णित किया गया है. नव्या ने एक अभियान प्रोजेक्ट नवेली भी शुरू किया, जिसके माध्यम से उसका उद्देश्य लैंगिक असमानता से ‘लड़ाई’ करना है.

ये भी पढ़ें: 

Vinod Khanna के इस फैसले के चलते टूट गया था उनका परिवार, पत्नी ने दे दिया था तलाक!

Vikram Vedha: ऋतिक रोशन के साथ काम करना Saif Ali Khan के लिए था थकाऊ, कहा- ‘वो आम इंसान नहीं हैं…’ 



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: