नवरात्रि में ‘लक्ष्मी साधना’ से धन की देवी का प्राप्त कर सकते हैं आशीर्वाद


Navratri 2022: आज शारदीय नवरात्रि का चौथा दिन है. नवरात्रि में किए गए कुछ उपाय बहुत ही कारगर माने जाते हैं. इन उपायों को करने से मां भवानी की व‍िशेष कृपा मिलती है. नवरात्रि में किए गए ये टोटके बहुत असरदार होते हैं. इन टोटकों से धन की देवी मां लक्ष्मी को भी आसानी से प्रसन्न किया जा सकता है.

मां लक्ष्मी की कृपा होने पर व्यक्ति को कभी भी आर्थिक समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ता है. इन उपायों में से एक भी उपाय अगर कर लिए जाएं तो आप पर लक्ष्मी की कृपा बरसने लगेगी. आइए जानते हैं किन उपायों से मां लक्ष्मी को प्रसन्न किया जा सकता है.

नवरात्रि के ये टोटके कराएंगे धन लाभ 

  1. नवरात्रि के दिनों में मां को लाल वस्त्र अर्पित करने चाहिए. इसके अलावा सुहाग का सामान करने से भी मां प्रसन्न होती हैं. मां दुर्गा और मां लक्ष्मी के समक्ष हर दिन शुद्ध घी का दीपक जलाने से  मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और भक्तों पर अपनी कृपा बरसाती हैं.
  2. नवरात्रि में शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी को मां लाल रंग के पुष्प अर्पित करने चाहिए. ऐसा करने से मां की विशेष कृपा प्राप्त होती है और हर तरह की आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिलता है. 
  3. विष्णु भगवान की पूजा करने से मां लक्ष्मी की विशेष कृपा मिलती है. आर्थिक तंगी दूर करने के लिए नवरात्रि  के दौरान माता लक्ष्मी और विष्णु भगवान की पूजा करें. इसके अलावा हर दिन  सुबह स्नान के बाद तुलसी के पौधे में जल चढ़ाना चाहि.
  4. नवरात्रि के दौरान मां लक्ष्मी को खीर का भोग लगाने से विशेष लाभ होता है. इस उपाय को करने से भक्तों को शुभ फल की प्राप्ति होती है और धन लाभ भी होता है. 

Geeta Gyan: जीवन से क्रोध और ईर्ष्या खत्म करती हैं गीता की ये 5 बातें, संवर जाता है जीवन

Maa Kushmanda Mantra: मां कुष्मांडा के मंत्र जाप से मिलता है निरोग रहने का आशीर्वाद, जानें इसका महत्व

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें. 



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: