नवरात्रि में रोजाना खाएं ये 4 फल, दिनभर बने रहेंगे एर्जेंटिक


Shardiya Navratri 2022: 26 सितंबर से नवरात्रि का उपवास शुरू हो जाएगा. इस मौके पर कई लोग 9 दिनों का उपवास रखते हैं. 9 दिनों के लंबे उपवास के दौरान कई लोगों को काफी ज्यादा कमजोरी होने लगती है. अगर आप भी उपवास के दौरान कमजोरी महसूस करते हैं तो दिनभर में हर 2 घंटे पर 1 से 2 फलों का सेवन करें. इससे आपकी शारीरिक कमजोरी दूर रहेगी. साथ ही शरीर को पर्याप्त रूप से पानी भी मिलेगा. आज हम आपको कुछ लेख में कुछ ऐसे फलों के बारे में बताएंगे जिससे आपको उपवास के दौरान खाने से शारीरिक कमजोरी महसूस नहीं होगी. 

नवरात्रि में खाएं ये फल

सेब

नवरात्रि के मौके पर सेब का सेवन करें. सेब के सेवन से आपके शरीर को भरपूर रूप से फाइबर मिलेगा. साथ ही इसमें कार्बोहाइड्रेट भी रहता है, जिससे शरीर एनर्जेटिक बना रहता है. अगर आप 9 दिनों का उपवास रख रहे हैं तो नवरात्रि में सेब का सेवन जरूर करें. 

ब्लूबेरी

ब्लूबेरी एंटीऑक्सीडेंट्स से भरपूर होता है. इसके अलावा इसमें पानी भी अच्छी मात्रा में मौजूद होता है. अगर आप फास्ट के दौरान एनर्जेटिक रहना चाहते हैं तो अपने आहार में ब्लूबेरी को शामिल करें. इससे आपको काफी अच्छा महसूस होगा. साथ ही आप कई शारीरिक समस्याओं से दूर रहेंगे. 

संतरा

संतरा विटामिन सी का काफी अच्छा स्त्रोत होता है, जिसके सेवन से आप शरीर को दुरुस्त रख सकते हैं. इसके अलावा संतरे में पानी और फाइबर भी मौजूद होता है जो आपको पूरे दिन हाइड्रेट रखने में असरदार साबित हो सकता है. अगर आप नवरात्रि में उपवास रख रहे हैं तो संतरा जरूर खाएं. 

प्लम

प्लम के सेवन से आपका शरीर हाइड्रेट रहता है. साथ ही इससे आपके शरीर को भरपूर रूप से एंटीऑक्सीडेंट्स प्राप्त होते हैं जिससे आपको शारीरिक कमजोरी महसूस नहीं होती है. अगर आप शरीर को उपवास के दौरान स्वस्थ रखना चाहते हैं तो प्लम का सेवन करें.

ये भी पढ़ें-

Shardiya Navratri 2022 Puja: नवरात्रि में कल अति शुभ योग में हाथी पर सवार होकर आएंगी मां दुर्गा, जानें क्या है संकेत

Navratri 2022 Day 1 Puja: नवरात्रि में पहले दिन इस विधि से करें मां शैलपुत्री की पूजा, जानें कथा और मंत्र



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: