दोमुंहे बालों की समस्या को करना है दूर, लगाएं ये खास हेयर मास्क


Split Ends Hair: धूल-प्रदूषण और मिट्टी की वजह से लोगों को बालों से जुड़ी काफी ज्यादा परेशानी हो रही है. बालों से जुड़ी समस्या न सिर्फ बढ़ती उम्र की परेशानी बन चुकी है, बल्कि यह युवाओं की भी एक काफी बड़ी समस्या होती जा रही है. खासतौर पर दोमुंहे बालों की समस्या काफी ज्यादा बढ़ रही है. यह एक ऐसी परेशानी है, जिसकी वजह से आपके बालों की ग्रोथ पूरी तरह रुक जाती है. ऐसे में अगर आप अपने बालों की बेहतर ग्रोथ चाहते हैं तो कुछ खास टिप्स फॉलो करें जिससे आप दोमुंहे बालों की परेशानियों को कम कर सकें. 

कैसे करें दोमुंहे बालों की परेशानी दूर?

दोमुंहे बालों की समस्या बालों में पोषक तत्वों की कमी से होती है. अगर आप इस समस्या को दूर करना चाहते हैं तो नारियल, आंवला पाउडर और रतनजोत का इस्तेमाल करें. साथ ही इसमें कुछ करी पत्ते डालें, इससे न सिर्फ आपके बालों की ग्रोथ अच्छी होगी बल्कि यह दोमुंहे बालों की समस्याओं से भी छुटकारा दिला सकता है. 

कैसे तैयार करें हेयर मास्क

दोमुंहे बालों की परेशानी को दूर करने के लिए सबसे पहले एक लोहे का पैन लें. इसके बाद इसमें 3 बड़े चम्मच नारियल का तेल डालकर इसे हल्का सा गर्म करें. इसके बाद इसमें आप करी पत्ते डालें. अब इसमें आंवला पाउडर और रतनजोत पाउडर मिक्स करें. इसके बाद इस पूरी रात के लिए रखकर रख दें. अगली सुबह इस मिश्रण को छानकर फिर से गर्म करें. 

कैसे करें इस्तेमाल?

इस हेयर मास्क को लगाना बहुत ही आसान है. इसके लिए मिश्रण को अपने बालों की जड़ों में लगाएं. अगले दिन सुबह इसे साफ पानी धो लें. बाद में शैम्पू की मदद से अपने बालों को धोएं. सप्ताह में दो बार इस हेयर मास्क को लगाने से आपको दोमुंहे बालों की परेशानी से छुटकारा मिल सकता है. 

ये भी पढ़ें-

घर में इस्तेमाल होने वाली वो 5 चीजें, जिनमें पाकिस्तान का है बड़ा रोल

Plus Size Hip Exercise: कूल्हे पर बढ़ते फैट से हैं परेशान, इन कसरतों से पा सकती हैं राहत



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: