देवभूमि उत्तराखंड में बारिश ने बढ़ाईं श्रद्धालुओं की मुश्किलें, जानिए कहां हुई कितनी बारिश


देहरादून: पहाड़ी राज्य उत्तराखंड में बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग के मुताबिक पिछले 24 घंटों में प्रदेश के सभी इलाकों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हुई है. कहीं कहीं तेज बारिश भी हुई है. प्रदेश में पिछले 24 घंटों में 2 सेमी बारिश दर्ज की गई है. इस दौरान प्रदेश में सबसे अधिक तापमान 30 डिग्री सेल्सियश खटीमा में रिकॉर्ड किया गाय. वहीं सबसे कम 11.7 डिग्री सेल्सियश तापमान रानीचौरी में दर्ज किया गया. कई जगह बारिश ने चारधाम यात्रा के श्रद्धालुओं की दिक्कतें बढ़ा दी हैं. 

तापमान कहां कितना है

मौसम विभाग के मुताबिक इस समय राजधानी देहरादून का तापमान 23-24 डिग्री सेल्सियश के बीच है.   वहीं टिहरी का तापमान करीब 20, पंतनगर का तापमान करीब 26, मुक्तेश्वर का तापमान करीब 15 और अल्मोड़ा का तामपान करीब 19 डिग्री सेल्सियश है.

किस शहर में हुई कितनी बारिश

मौसम विभाग की ओर से शुक्रवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक राजधानी देहरादून में 19.6 एमएम बारिश पिछले 24 घंटों में रिकॉर्ड की गई थी. वहीं पंतनगर में 16.8, मुक्तेश्वर में 18.9 और न्यू टिहरी में 44 एमएम बारिश दर्ज की गई थी. इसके अलावा नैनीताल में 15.9, पिथौरागढ़ में 7.1, रुद्रप्रयाग में  45.8, उत्तरकाशी में 24.7 एमएम बारिश दर्ज की गई.इनके अलावा अल्मोड़ा में 16.2, बागेश्वर में 11.4, चमोली में 20.8, चंपावत में 15.6, पौड़ी गढ़वाल में 29.7, हरिद्वार में 39.4, नैनीताल में 15.9, उधम सिंह नगर में 17.9 एमएम बारिश दर्ज की गई.

कर्णप्रयाग में शुक्रवार रात से लगातार बारिशहो रही है. इससे जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. इस वजह से लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है.चारधाम की  यात्रा पर आए श्रद्धालुओं की मुश्किलें बारिश ने बढ़ा दी हैं. 

उत्तरकाशी में बारिश

उत्तरकाशी के तहसील भटवाड़ी और यमुनोत्री धाम क्षेत्र में हल्की बारिश का दौर जारी है. जिला मुख्यालय , अन्य तहसीलों और गंगोत्री धाम क्षेत्रों में बादल छाए हुए हैं. इसके अलावा गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात सुचारू रूप से चल रहा है. यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर डाबरकोट के पास रास्ता जाम है. रास्ता खुलवाने के लिए मशीनें काम पर लगी हुई हैं. इसके अलावा विकासनगर-बड़कोट राष्ट्रीय राजमार्ग मार्ग पर ट्रैफिक सुचारू रूप से चल रहा है.चिन्यालीसौड़-सुवाखोली-मसूरी-देहरादून मोटर मार्ग पर भी ट्रैफिक सुचारू रूप से चल रहा है.उत्तरकाशी-लम्बगांव-श्रीनगर मोटर मार्ग पर भी यातायात सुचारू रूप से चल रहा है. ॉ

ये भी पढ़ें

UP Rain Update: यूपी में भारी बारिश के चलते मलबे में दबकर लखनऊ के नौ मजदूरों समेत 22 लोगों की मौत

Pushkar Singh Dhami Birthday: 47 साल के हुए CM धामी, PM मोदी-सीएम योगी ने दी बधाई, जन्मदिन को कुछ यूं बनाया खास



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: