दूसरे टी20 में ऑस्ट्रेलिया को हारकर बेहद खुश दिखे रोहित शर्मा, जानिए जीत के बाद क्या कुछ बोले


Rohit Sharma After Match:  नागपुर में खेले गए दूसरे टी20 में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा दिया. बारिश से बाधित 8 ओवर के इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले खेलने के बाद टीम इंडिया को 91 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे मेज़बान टीम ने अंतिम ओवर में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया. भारत ने इस जीत के साथ ही तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है. 

भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा नाबाद 46 रन बनाए. 20 गेंदों की अपनी तूफानी पारी में हिटमैन ने 4 चौके और 4 छक्के लगाए. वहीं इस जीत के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ा बयान दिया है.

रोहित ने दिया बड़ा बयान
वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम के इस जीत के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि मुझे उम्मीद नहीं थी कि मैं ऐसी बल्लेबाजी करूंगा. पिछले 8-9 महीने से मैं ऐसी ही बल्लेबाजी कर रहा हूं. आप इस तरह के छोटे मुकाबले में ज्यादा प्लान नहीं कर सकते हैं. हमारी टीम ने अच्छी गेंदबाजी कि. मैदान पर ओस भी आई दी जिसके कारण हर्षल हमने हर्षल के हाथ से कुछ फुल टॉस भी देखें. अपनी बैक इंजरी से वापसी करने वाले बुमराह ने अच्छी गेंदबाजी कि उसने महत्वपूर्ण वक्त पर विकेट दिलाया. मैं बस चाहता था कि वह आए और इन्जॉय करे.

रोहित अक्षर के ऊपर कहा कि वह किसी भी स्टेज में गेंदबाजी कर सकता है. वह मुझे इस बात का लाभ देता है कि मैं दूसरे गेंदबाज को मैच के डिफरेंट परिस्थिति में इस्तेमाल कर सकूं. अगर वह पावरप्ले में गेंदबाजी करता है तो मैं पेसर का मीडिल ओवर्स में इस्तेमाल कर पाता हूं. रोहित ने दिनेश कार्तिक की तारीफ करते हुए कहा कि मुझे खुशी हुई कि दिनेश ने शानदार तरीके से मैच को खत्म किया.

भारत को मिला था 91 रनों का टारगेट
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही और टीम को पहला झटका इन फॉर्म बल्लेबाज कैमरून ग्रीन के रूप में लगा. वह 5 रन के स्कोर पर विराट कोहली के थ्रो पर रन आउट हो गए. वहीं ऑस्ट्रेलिया को दूसरा झटका 19 के स्कोर पर लगा. ग्रीन के बाद बल्लेबाजी करने आए ग्लेन मैक्सवेल अक्षर पटेल की गेंद पर बिना कोई रन बनाए बोल्ड हो गए. वहीं ऑस्ट्रलिया को तीसरा झटका भी अक्षर पटेल ने दिया और उन्होंने टिम डेविड को 2 के स्कोर पर बोल्ड कर दिया.

वहीं शुरूआत से टीम की पारी संभाल कर खेल रहे ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच लंबे समय बाद भारतीय टीम में वापसी कर रहे बुमराह का शिकार बने और 31 रन के स्कोर पर बोल्ड हो गए. हालांकि इसके बाद ऑस्ट्रेलिया की पारी को विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने संभाला और 20 गेंदों में 4 चौके और 3 छक्कों की मदद से ताबड़तोड़ 43 रन बनाए. वेड की तूफानी पारी के बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 91 रनों का लक्ष्य दिया था जिसे भारतीय टीम ने 7.2 ओवर में हासिल कर लिया.

यह भी पढ़ें:

IND vs AUS: टीम इंडिया का पलटवार, दूसरे टी20 में ऑस्ट्रेलिया को चटाई धूल; रोहित ने खेली तूफानी पारी

Pat Cummins: AUS कप्तान पैट कमिंस ने इंटरनेशनल क्रिकेट के लिए भारतीय लीग का ठुकराया था बड़ा ऑफर, जानिए पूरा मामला



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: