दूसरे टी20 में उतरते ही भारत ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, जानें किस मामले में टॉप पर बनाई जगह


New Zealand vs India, 2nd T20I Most international matches in a calendar year: भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टी20 मुकाबला बे ओवल में खेला जा रहा है. इस मैच का टॉस होते ही भारतीय टीम के नाम एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. हार्दिक पांड्या की अगुवाई में भारत यह मुकाबला खेलने के लिए मैदान में उतरा है. सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था और भारतीय टीम इस मैच के साथ अच्छी शुरुआत करने की कोशिश करेगी. आइए जानते हैं भारत ने कौन सा विश्व रिकॉर्ड बनाया है. 

एक कैलेंडर ईयर में सर्वाधिक मुकाबले

भारतीय टीम इस कैलेंडर ईयर का अपना 62वां मुकाबला खेलने के लिए मैदान में उतरी है और इसके साथ ही उन्होंने एक कैलेंडर ईयर में सर्वाधिक मुकाबले खेलने का विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किया है. इससे पहले यह रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के नाम था जिन्होंने 2009 में 61 मुकाबले खेले थे. इन दो टीमों को छोड़ दें तो अब तक कोई अन्य टीम एक कैलेंडर ईयर में 60 मैच भी नहीं खेल सकी है. इससे पहले भारत द्वारा एक कैलेंडर ईयर में खेले गए सर्वाधिक मैच 55 थे जो उन्होंने 2007 में खेले थे.

इस साल भारत ने खेले हैं सबसे अधिक टी20 मुकाबले

News Reels

भारत इस साल अपना 39वां टी20 मुकाबला खेल रहा है. इसमें से 27 में उन्हें जीत और 10 में हार का सामना करना पड़ा है. एक मैच का परिणाम नहीं निकल सका है और वो मैच इसी न्यूजीलैंड दौरे का पहला मैच था. इसके अलावा भारतीय टीम ने इस साल 18 वनडे मुकाबले भी खेले हैं जिसमें से 13 में उन्हें जीत और पांच में हार मिली है. इस साल भारत ने केवल पांच टेस्ट मैच ही खेले हैं. इनमें से दो में उन्हें जीत और तीन में हार का सामना करना पड़ा है.

यह भी पढ़ें:

IND vs NZ 2nd T20I: न्यूजीलैंड ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का फैसला; ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग-11



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: